हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन नगर निगम के कर्मचारियों ने गाड़ी में ही जला दिया कूड़ा, लापरवाही पड़ सकती थी भारी, वीडियो वायरल

By

Published : Mar 31, 2023, 12:15 PM IST

Updated : Mar 31, 2023, 4:35 PM IST

सोलन शहर में निगम द्वारा कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में ही कर्मचारियों ने कूड़े को जला दिया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता हैकि कि कैसे गाड़ी में ही कूड़े को आग लगा दी गई है. ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. वहीं, कूड़े को जलाना भी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के नियमों के खिलाफ है. वहीं, मामला ध्यान में आने के बाद नगर निगम अधिकारियों ने मामले पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

workers of MC Solan burnt the garbage in vehicle
workers of MC Solan burnt the garbage in vehicle

सोलन नगर निगम के कर्मचारियों ने गाड़ी में ही जला दिया कूड़ा

सोलन:शुक्रवार को सोलन शहर के कोटलानाला में एक हैरान कर देने वाला वाक्या सामने आया है. दरअसल सोलन नगर निगम के कर्मचारी निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में ही आग जलाते हुए नजर आए. इसे लापरवाही कहें या कुछ और लेकिन इस तरीके से गाड़ी में ही कूड़ा जलाना कहीं ना कहीं किसी बड़े हादसे को भी न्यौता दे सकता था. हालांकि जिस तरीके से निगम के कर्मचारियों द्वारा कूड़े की गाड़ी में ही आग जलाकर कूड़ा जलाया जा रहा था वो नियमों के खिलाफ है.

वहीं, जब इस बारे में नगर निगम सोलन की ज्वाइंट कमिश्नर प्रियंका चंद्रा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मीडिया के माध्यम से उनके ध्यान में यह मामला लाया गया है. अगर इस तरह का वाक्या सचमुच में पेश आया है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि कूड़े को उठाकर इसे डंपिंग साइट पर ही फेंका जाता है लेकिन कूड़ा जलाया नहीं जा सकता क्योंकि यह सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के नियमों के खिलाफ है. ऐसे में यदि यह शिकायत सही पाई जाती है तो इस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. उनकी टीम को मौके पर छानबीन के लिए भेजा जा रहा है और उक्त निगम के कर्मचारियों से बात की जा रही है.

बता दें कि सोलन शहर में रोजाना निगम के कर्मचारी सुबह कूड़ा सड़क किनारे लगे डस्टबिन और डोर टू डोर कलेक्शन से उठाते हैं. इसके लिए गाड़ियों का उपयोग किया जाता है. वहीं जब आज सोलन शहर के कोटलानाला में कूड़ा उठाने के लिए निगम की गाड़ी पहुंची तो एक तरफ जहां निगम का कर्मचारी सड़क से डस्टबिन किनारे पड़े कूड़े को गाड़ी में डाल रहा था तो वहीं, दूसरी तरफ गाड़ी में ही कूड़ा भी जलाया जा रहा था. हैरानी इस बात की है की गाड़ी में आग लगाए जाने से कोई बड़ा हादसा भी पेश आ सकता था. खैर अब देखना ये है कि इस लापरवाही को लेकर अब निगम क्या रुख अपनाती है.

ये भी पढ़ें:Heavy Rain in Solan: सोलन में भारी बारिश का दौर जारी, तामपान में आई गिरावट, मटर की फसल को लेकर किसान परेशान

Last Updated : Mar 31, 2023, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details