हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन पुलिस का कारनामा: घर के आंगन में खड़ी थी स्कूटी, ट्रिपल राइडिंग का मिला चालान

By

Published : Sep 11, 2021, 1:53 PM IST

solan-traffic-police-cut-two-thousand-challan-of-scooty-standing-in-the-courtyard-of-the-house
फोटो. ()

सोलन में घर के आंगन में खड़ी स्कूटी का 2 हजार का चालान कटने का मामला सामने आया है. ट्रैफिक पुलिस ने ट्रिपल राइडिंग का हवाला देते हुए स्कूटी मालिक को यह चालान भेजा है. स्कूटी मालिक के मुताबिक उनकी स्कूटी अर्की उपमंडल की डुमेहर पंचायत के कोट गांव के एक मकान के आंगन में खड़ी हुई थी. वहीं, एसपी अशोक वर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

सोलन: जिले के कसौली में पुलिस ने घर के आंगन में खड़ी एक स्कूटी का चालान काट दिया है. यह मामला सामने आने के बाद पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है. कसौली थाना के कुठाड़ चौकी की पुलिस ने शनिवार सुबह साढ़े 9 बजे एक ऐसी स्कूटी का चालान कर दिया, जो उस वक्त अर्की उपमंडल की डुमेहर पंचायत के कोट गांव एक मकान के आंगन में खड़ी हुई थी. चालान में ट्रिपल राइडिंग का हवाला दिया गया है.

स्कूटी मालिक के मोबाइल में जैसे ही चालान कटने के मैसेज आया तो वह अचंभित हो गया. स्कूटी उनके घर के आंगन में खड़ी हुई थी और बनलगी में ट्रिपल राइडिंग का 2 हजार रुपए का चालान कट गया था. यह माजरा उनकी भी समझ में नहीं आ रहा था. स्कूटी मालिक का कहना है कि वे अपनी गाड़ी को बनलगी तो दूर कभी कुनिहार से आगे भी नहीं ले गए हैं.

जब स्कूटी मालिक ने इस चालान को लेकर पुलिस अधिकारियों से बात की तो उन्हें बताया गया कि उनकी स्कूटी का बनलगी में चालान हुआ है. इस मामले में जांच की गई तो पता चला कि पुलिस ने तो मोटर साइकिल का चालान किया है, तो चालान में स्कूटी का नंबर कैसे आ गया. कहीं, ऐसा तो नहीं था कि मोटर साइकिल पर फर्जी नबंर था. इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है.



इस पूरे मामले ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा कर दिया है. एसपी अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मोटर साइकिल का चालान किया है. अब स्कूटी का कैसे हो गया, इसको लेकर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: कसौली आर्मी कैंट में तैनात जवान का बीमारी के चलते निधन, इलाके में शोक की लहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details