हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन पुलिस ने चिट्टे के एक मामले में दिल्ली से एक नाइजीरियन को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 2, 2024, 4:51 PM IST

Updated : Jan 2, 2024, 5:54 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में आए दिन चिट्टा तस्करी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीं, सोलन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चिट्टे के एक मामले में दिल्ली से एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है. वहीं, एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि सोलन पुलिस द्वारा 1 साल में बाहरी राज्यों के 79 आरोपियों को पकड़ा गया है. पढ़ें पूरी खबर..

solan police arrested nigerian from delhi
सोलन पुलिस ने दिल्ली से एक नाइजीरियन को किया गिरफ्तार

सोलन एसपी गौरव सिंह का बयान

सोलन:सोलन पुलिस लगातार नशा तस्करों के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए है इसको लेकर बाहरी राज्यों में भी आरोपियों को धरपकड़ कर रही है. इसी कड़ी में सोलन पुलिस ने एक नाइजीरियन को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. एसपी सोलन गौरव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 दिसंबर को पुलिस थाना सदर में पुलिस ने एक चिट्टे का मामला दर्ज किया था. इस मामले में पुलिस ने निरमंड निवासी दो आरोपियों को 21 ग्राम चिट्टे के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने एसआईटी गठित की और एक अन्य आरोपी को भी निरमंड से गिरफ्तार किया. इन आरोपियों के मुख्य नेटवर्क फाइनेंशियल मैनेजर आरोपी जितेंद्र कुमार और विक्रम को पुलिस ने चीका हरियाणा से गिरफ्तार किया था और इस नेटवर्क में पुलिस ने मुख्य सरगना प्रदीप को भी यूपी पुलिस के साथ मिलकर गिरफ्तार किया. जो काफी लंबे समय से हिमाचल प्रदेश,दिल्ली,हरियाणा, पंजाब में नशा तस्करी कर रहा था.

गौरव सिंह ने बताया कि इनसे पूछताछ के दौरान पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया और इस मामले में मुख्य चिट्टा सप्लायर आरोपी नाइजीरियन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी लाइबेरिया के रहने वाला है और भारत में गैर कानूनी तरीके से रह रहा था. इसके पास पासपोर्ट और वीजा भी नहीं है. इसको लेकर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है, फिलहाल आगामी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि सोलन पुलिस द्वारा 1 साल में बाहरी राज्यों के 79 आरोपियों को पकड़ा गया है, जिसमें 69 बड़े सप्लायर है.

108 मुकदमे में 232 आरोपी गिरफ्तार:एसपी गौरव सिंह ने बताया कि यह सप्लायर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा,चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, असम, महाराष्ट्र आदि राज्यों से है, जिनको गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें 6 अफ्रीकी मूल के नाइजीरियन नागरिक भी शामिल हैं. इन बाहरी राज्यों के तस्करों द्वारा हिमाचल प्रदेश में चलाए जा रहे चिट्टा तस्करी के 12 बड़े अंतर्राज्यीय नेटवर्कों को ध्वस्त कर दिया गया है. जिससे हजारो युवाओं को चिट्टा की आपूर्ति बंद हुई है. उन्होंने बताया कि जिला पुलिस ने नशा तस्करी के 108 मुकदमे दर्ज करके 232 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: पुलिस कर्मी समेत चिट्टा रखने के चार दोषियों को एक साल की सजा, 20-20 हजार रुपये जुर्माना

Last Updated : Jan 2, 2024, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details