हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Mahatma Gandhi Death Anniversary: हिमाचल कांग्रेस ने महात्मा गांधी के योगदान को किया याद, उनके दिखाए रास्ते पर चलने की ली शपथ

By

Published : Jan 30, 2023, 4:29 PM IST

महात्मा गांधी की पुण्यतिथी के अवसर पर हिमाचल में कांग्रेस ने गांधी जी के योगदान को याद किया. प्रदेश के विभिन्न जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और गांधी जी द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने की शपथ ली. (Mahatma Gandhi death anniversary)

महात्मा गांधी की पुण्यतिथी
महात्मा गांधी की पुण्यतिथी

महात्मा गांधी की पुण्यतिथी पर सोलन कांग्रेस ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

सोलन:देशभर में सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई. सोलन कांग्रेस ने भी महात्मा गांधी के बलिदान को याद किया और उनकी तस्वीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिव कुमार समेत कांग्रेस के अन्य बड़े नेताओं द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिव कुमार ने कहा कि पूरा देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी अहिंसा के पुजारी थे. जिस तरह से आज देश में माहौल बिगड़ता जा रहा है वह गलत है.

उन्होंने कहा कि आज देश को बांटने का काम किया जा रहा है. शिव कुमार ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि सब लोग देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए आगे आएं. उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बारे में भी बात करते हुए कहा कि भारत को जोड़ने के लिए राहुल गांधी ने जिस तरह से यात्रा की है उसे देशभर में साथ मिला है. उन्होंने कहा कि अब भारत जोड़ो यात्रा के बाद हाथ से हाथ से जोड़ो यात्रा के तहत घर-घर जाकर कांग्रेस के लोग भाजपा की जन विरोधी नीतियों को जनता तक पहुंचाएंगे और इस अभियान को भी सफल बनाएंगे.

गांधी भवन मंडी में भी कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि-गांधी भवन मंडी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए, वहीं इस मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने 2 मिनट का मौन भी रखा. इस मौके पर पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उनके इस महत्वपूर्ण योगदान को पूरा देश कभी भूल नहीं सकता है.

मंडी में भी कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख नेता थे. उन्होंने सत्य और अहिंसा के नारे के साथ राष्ट्र के लिए कार्य किया. उन्होंने कहा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके द्वारा बताए गए मार्गदर्शन पर चलने की भी शपथ ली. वहीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद दूसरे चरण में कांग्रेस ने हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम शुरू किया है. आज पूरा देश केंद्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से पूरी तरह त्रस्त है. मोदी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से नाकाम रही है.

ये भी पढ़ें:थ्री इडियट के 'रैंचो' के समर्थन में भूख हड़ताल, शिमला में कड़कड़ाती ठंड के बीच रिज पर बैठे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details