हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सब्जी मंडी सोलन में ऊना के आलू की दस्तक, मशरूम के दामों में गिरावट

By

Published : Mar 27, 2023, 10:03 AM IST

सब्जी मंडी सोलन में ऊना के आलू की दस्तक सोमवार को हुई. ऊना से आई आलू की खेप के किसानों को 10 रुपये प्रति किलो दाम मिले हैं. इसके अलावा मशरूम के दामों में गिरावट आई है. वहीं, पहाड़ी मटर के दामों में स्थिरता देखी जा रही है. (vegetables price in himachal) (Sabji Mandi Solan today rate list)

vegetables price in himachal
vegetables price in himachal

सोलन:सोमवार को सब्जी मंडी सोलन में प्रदेश के ऊना जिले से आलू की खेप पहुंची है, जिसके किसानों को प्रति किलो ₹10 दाम मिले हैं. आलू क्वालिटी में बेहतर है और खाने में भी स्वादिष्ट बताया जा रहा है. आने वाले दिनों में इसके दाम और भी ज्यादा बढ़ सकते हैं, क्योंकि बाहरी राज्यों में पहाड़ी आलू की डिमांड भी ज्यादा है. वहीं, दूसरी तरफ आज मशरूम के दामों में गिरावट देखने को मिली है. आज मशरूम ₹130 प्रति किलो बिकी है.

वहीं, दूसरी तरफ किसानों को आज पहाड़ी लोकल मटर के दाम 46 से ₹50 प्रति किलो मिले हैं. बीते एक सप्ताह से मटर के दामों में स्थिरता देखी जा रही है. हालांकि किसान खुश हैं लेकिन वह उम्मीद कर रहे हैं कि पहाड़ी मटर के दाम और बढ़ेंगे. बाहरी राज्यों का मटर भी अब सब्जी मंडी सोलन में आना बंद हो चुका है. पहाड़ी लोकल मटर की डिमांड बाहरी राज्यों कि मंडियों में भी अधिक है. लेकिन फिलहाल मटर के दामों में कोई भी उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिल रहा है.

सब्जी मंडी सोलन के सचिव रविंद्र शर्मा का कहना है कि सब्जी मंडी में किसानों को उनकी सब्जियों के बेहतर दाम मिल रहे हैं. बाहरी राज्यों से अब सब्जियों की खेप पहुंचना भी कम हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आज ऊना से आलू की खेप सब्जी मंडी सोलन पहुंची है जिसके प्रति किलो ₹10 दाम किसानों को मिले हैं. वहीं दूसरी तरफ मशरूम के दामों में डिमांड कम होने से गिरावट देखने को मिल रही है. उन्होंने कहा कि मटर के दामों में फिलहाल स्थिरता देखी जा रही है लेकिन उम्मीद है कि आने वाले 10-15 दिनों में यह दाम बढ़ सकते हैं.

सब्जी मंडी सोलन में सोमवार को सब्जियों की रेट लिस्ट: सोमवार को सब्जी मंडी सोलन में गोभी 10 से ₹11 किलो, प्याज ₹12 किलो, ब्रोकली ₹25 किलो,शिमला मिर्च ₹43 किलो, बैंगन ₹30 किलो, करेला ₹80 किलो, भिंडी ₹60 किलो, बंद गोभी ₹5 किलो, फ्रास्बीन ₹50 किलो, गाजर ₹20 किलो और लहसुन ₹45 किलो के हिसाब से बिका है.

ये भी पढ़ें:SOLAN: 9 प्रवासी मजदूरों को गाड़ी से कुचलने के आरोपी चालक की बेल रद्द, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details