हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM सुक्खू के करीबी मुकेश शर्मा बने जोगिंद्रा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक सोलन के चैयरमेन

By

Published : Mar 15, 2023, 7:20 PM IST

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के खास माने जाने वाले मुकेश शर्मा को जोगिंद्रा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैक सोलन का चेयरमैन बनाया गया है. सरकार ने बुधवार शाम को उनकी नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी है. (Jogindra Central Cooperative Bank Solan) (Mukesh Sharma chairman of JCC Bank Solan)

Mukesh Sharma chairman of JCC Bank Solan
Mukesh Sharma chairman of JCC Bank Solan

सोलन:सोलन के रहने वाले मुकेश शर्मा को जोगिंद्रा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक सोलन का चेयरमैन बनाया गया है. सरकार ने बुधवार शाम को उनकी नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी है. मुकेश शर्मा ने आज ही बैंक के मनोनीत निदेशक के तौर पर शपथ ली है. उनका चेयरमैन बनना पहले से ही तय माना जा रहा था. इसके साथ ही बैंक पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है. आपको बता दें कि मुकेश शर्मा सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीबी हैं.

मुकेश शर्मा एनएसयूआई से लेकर कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रहे हैं. उन्हें स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल का भी खास माना जाता है. यही कारण है कि उनकी इस अहम पद पर ताजपोशी हुई है. बुधवार को सारा दिन बैंक में चेयरमैन की नियुक्ति को लेकर सरगर्मियां तेज रहीं. बता दें कि बुधवार को सरकार की ओर से मनोनीत निदेशकों को शपथ दिलाई गई. इस दौरान 4 निर्वाचित निदेशकों ने 2 मनोनीत निदेशकों के मनोनयन का विरोध करते हुए इसका बहिष्कार किया गया था. विरोध करने वाले निदेशकों में 3 भाजपा समर्थित और 1 कांग्रेस समर्थित हैं.

इसमें एक सदस्य कांग्रेस समर्थित संजीव कौशल भी शामिल रहे. बुधवार को हुई BOD (बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स) की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले ही बैंक के भाजपा समर्थित चेयरमैन योगेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. बहरहाल बैंक की BOD के 4 निर्वाचित सदस्यों के मनोनयन को लेकर विरोध के बावजूद सरकार ने बुधवार शाम को चेयरमैन की नियुक्ति की अधिसूचना कर दी. यहां ये कह सकते हैं कि हिमाचल प्रदेश में जबसे सत्ता परिवर्तन हुआ है उसके बाद को-ऑपरेटिव बैंकों में भाजपा का तख्ता पलट हो रहा है.

ये भी पढ़ें:पूर्व सरकार के गलत फैसलों को बदलकर कांग्रेस ने सही काम किया: विजय डोगरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details