हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Landslide on Chandigarh Shimla NH 5: चंडीगढ़ शिमला NH 5 पर लैंडस्लाइड, चक्की मोड़ के पास 50 मीटर रोड गायब, वैकल्पिक ट्रैफिक प्लान जारी

By

Published : Aug 2, 2023, 8:37 AM IST

Updated : Aug 2, 2023, 9:23 AM IST

सोलन जिले में चंडीगढ़ शिमला एनएच 5 पर चक्की मोड़ के पास लैंडस्लाइड होने से 50 मीटर करीब सड़क का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. जिसके कारण एनएच 5 पूरी तरह से बंद है. पुलिस प्रशासन और NHAI की टीम मौके पर पहुंची है. वहीं, सोलन एसपी ने लोगों से वैकल्पिक ट्रैफिक प्लान अपनाने का आग्रह किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चंडीगढ़ शिमला NH 5 पर लैंडस्लाइड

सोलन:बीते दिनों हुई बरसात ने हिमाचल प्रदेश को काफी जख्म दिए हैं. वहीं, अभी भी नुकसान के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. देर रात करीब ढाई बजे चंडीगढ़ शिमला एनएच पांच पर भूस्खलन होने के कारण हाईवे पूरी तरह से बंद हो चुका है. वाहनों की आवाजाही भी फिलहाल बंद है. वहीं, मार्ग बाधित होने से पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है, जिसके तहत छोटी गाड़ियों के लिए पंचकूला से पिंजौर परवाणु से वाया कसौली जंगेषु रोड कुम्हारहट्टी तक खुला रखा गया है.

चंडीगढ़ शिमला हाईवे पर लैंडस्लाइड

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ शिमला हाईवे एनएच पांच चक्की मोड़ के पास देर रात भूस्खलन होने के कारण हाईवे बंद हो गया है. इसके लिए वैकल्पिक ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है. वहीं, मौके पर मलबा हटाने का काम जारी है. ट्रैफिक प्लान के अनुसार पंचकूला से पिंजौर परवाणु फिर वहां से वाया कसौली जंगेषु रोड कुम्हारहट्टी तक छोटे वाहनों के लिए खुला रखा गया है. वहीं, सोलन से चंडीगढ़ जाने के लिए लोग वाया भोजनगर बनासर कामली रोड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. एसपी सोलन ने सभी लोगों से वैकल्पिक ट्रैफिक प्लान अपनाने का आग्रह किया है.

चंडीगढ़ शिमला हाईवे पर लैंडस्लाइड होने से ट्रैफिक रुट प्लान

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले इसी जगह पर सड़क धंसने के कारण एनएच पांच पूरी तरह से प्रभावित हुआ था. वहीं एक बार फिर भूस्खलन होने के कारण एनएच 5 पर चक्की मोड़ के पास करीब 50 मीटर सड़क का हिस्सा पूरी तरह से गायब हो चुका है. जिसे ठीक करने में 2 से 3 दिनों का समय लग सकता है. क्योंकि सड़क को दोबारा से बनाने का प्रयास किया जाएगा.

चंडीगढ़ शिमला हाईवे पर लैंडस्लाइड से सड़क का हिस्सा गायब

ये भी पढ़ें:Himachal Illegal Mining: हिमाचल प्रदेश में बढ़े अवैध माइनिंग के मामले, इस साल महज 7 माह में ही 4360 चालान

Last Updated : Aug 2, 2023, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details