हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HIMACHAL: मनसा देवी मेले में नूरां सिस्टर्स को बुलाने का विरोध, हिंदू जागरण मंच ने लगाए गो बैक के नारे

By

Published : Mar 31, 2023, 7:55 AM IST

सोलन जिले के धर्मपुर में आयोजित जिला स्तरीय मां मनसा देवी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में सूफी गायिका नूरां सिस्टर को बुलाने पर हिंदू जागरण मंच के सदस्य सड़क पर उतर आए. वीरवार शाम करीब 05:30 बजे मंच के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की और नूरां सिस्टर्स गो बैक के नारे लगाए. माहौल बिगड़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और नारेबाजी करने वालों को हिरासत में लिया. (Protest against Nooran sisters in Mansa Devi fair)

Mansa Devi fair dharampur solan
Mansa Devi fair dharampur solan

मनसा देवी मेले में नूरां सिस्टर्स को बुलाने का विरोध

सोलन:हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के जिला स्तरीय मां मनसा देवी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में सूफी गायिका नूरां सिस्टर उसको बुलाने पर हिंदू जागरण मंच के सदस्य सड़क पर उतर गए. वीरवार शाम करीब 05:30 बजे धर्मपुर के पड़ाव में मंच के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान जहां उन्होंने नूरां सिस्टर्स गो बैक के नारे लगाए. वहीं, मेला कमेटी के खिलाफ भी नारेबाजी की. कुछ देर में ही माहौल तनाव पूर्ण हो गया. इस दौरान हिन्दू जागरण मंच के मानव शर्मा ने कहा कि मंच के तीन सदस्यों को बिना किसी कारण पुलिस ने पकड़ा हुआ है. उन्होंने मेला कमेटी से जवाब मांगा की किस धारा में उन्हें अंदर किया गया है.

गौर रहे कि जिला के धर्मपुर में जिला स्तरीय मां मनसा देवी मेला तीन दिन तक आयोजित किया गया. मेले के अंतिम दिन सांस्कृतिक संध्या में मेला कमेटी की ओर से नूरां सिस्टर्स को स्टार कलाकार के रूप में बुलाया गया. लेकिन इनके आने को लेकर हिंदू जागरण मंच के सदस्यों ने नारेबाजी कर दी. हिंदू जागरण मंच के सदस्य करीब 04ः30 बजे धर्मपुर बाजार में एकत्र होने शुरू हुए. इसके बाद वह 05ः00 बजे पड़ाव पर इकठ्ठा हुए और नूरां सिस्टर्स गो बैक के नारे लगाए. नारेबाजी होता देख मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती हो गई. इसी बीच हिंदू जागरण मंच का प्रदेश पदाधिकारी मानव शर्मा भी पहुंचे. इसके बाद कालका-शिमला एनएच पांच के किनारे नारेबाजी हुई.

इस दौरान पकड़े गए दो मुख्य सदस्यों मनोज, अजय गर्चा को छोड़ने के लिए भी कहा. वहीं, इसी दौरान एक और सदस्य अक्षय सूद को भी पुलिस ले गई. जिसके बाद हिंदू जागरण मंच के सदस्य स्कूल रोड पर बैठ गए. ऐसे में माहौल काफी खराब हो गया. जिसे देखते हुए पुलिस को क्यूआरटी बुलानी पड़ी. क्यूआरटी वैन में सभी को पुलिस थाने की ओर ले गई. उधर, डीएसपी परवाणू प्रणव चौहान ने कहा कि जिला स्तरीय मां मनसा देवी मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में नुरां सिस्टर्स की सुरक्षा के लिए पूरे इंतजाम किए हैं. हिंदू जागरण मंच के कुछ लोगों ने नूरां ‌सिस्टर्स को मेले में बुलाने को लेकर विरोध किया और नारेबाजी भी की. उन्हें हिरासत में लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:सोलन: मां मनसा देवी मेले में कुलदीप शर्मा ने मचाया धमाल, जमकर थिरके लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details