हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कसौली: स्कूल में आग लगने से 5 लाख का नुकसान

By

Published : Mar 6, 2021, 8:31 AM IST

Updated : Mar 6, 2021, 2:19 PM IST

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडा के पुराने स्कूल के तीन कमरों में आग लग गई थी. घटना के दौरान आग पर स्थानीय लोगों और अग्निशमन विभाग की टीम ने मिलकर काबू पाया. इसके बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने नुकसान का आंकलन किया.

fire incident at government school kanda
fire incident at government school kanda

कसौली/सोलन:राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडा के तीन पुराने कमरों में आग लग गई थी. इस अग्निकांड में हुए नुकसान का आंकलन कर लिया गया है. आग लगने के कारण पांच लाख का नुकसान हुआ है.

हालांकि, इसमें 12 लाख रुपये की संपत्ति को बचा लिया गया है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. स्कूल प्रशासन की ओर से आंकलन की रिपोर्ट को जल्द शिक्षा विभाग को सौंपा जाएगा. यहां पर बिजली का कनेक्शन भी नहीं था.

बता दें कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कंडा के पुराने स्कूल के तीन कमरों में आग लग गई थी. घटना के दौरान आग पर स्थानीय लोगों और अग्निशमन विभाग की टीम ने मिलकर काबू पाया. इसके बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने नुकसान का आंकलन किया.

दो कमरों में रखा सामान पूरी तरह जलकर राख

गनीमत यह रही कि आग की लपटें साथ लगते राजकीय प्रारंभिक पाठशाला कंडा तक नहीं पहुंची. जिससे एक बड़ा नुकसान होने से बच गया. बताया जा रहा है कि इन कमरों में स्कूल का पुराना सामान और फर्नीचर पड़ा हुआ था. आग से दो कमरों में रखा गया सामान पूरी तरह से जल गया. तीसरे कमरे में रखे सामान को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

पढ़ें:पचास हजार करोड़ से अधिक का होगा जयराम सरकार का चौथा बजट, रोजगार पर रहेगा फोकस

अग्निशमन विभाग ने की पुष्टि

अग्निशमन विभाग बनलगी के फायर ऑफिसर रमेश कुमार ने बताया आग लगने की सूचना मिलने के बाद तुरन्त मौके पर फायर टेंडर व टीम को भेजा गया था. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. आग लगने से पांच लाख का नुकसान हुआ है और 12 लाख रुपये की संपत्ति को बचाया लिया गया है.

पढ़ें:कोरोना के कारण पटरी से उतरी हिमाचल की आर्थिक गाड़ी, प्रति व्यक्ति आय और बागवानी उत्पादन में भी गिरावट

Last Updated : Mar 6, 2021, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details