हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Solan News: भिक्षा मांगने आए बाबा ने महिला के सिर पर रखा हाथ, पढ़ा मंत्र और चुरा ली सोने की अंगूठी

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 3:04 PM IST

Updated : Sep 8, 2023, 3:55 PM IST

सोलन में एक फर्जी बाबा भिक्षा मांगने के बहाने एक महिला की सोने की अंगूठी चुरा ली. मामले में महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबा को परवाणू से गिरफ्तार कर लिया. पढ़िए पूरी खबर... (Solan police arrested fake Baba) (Solan Theft case ) (crime news solan)

Solan police arrested fake Baba
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

सोलन:हिमाचल प्रदेश में लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही है. ताजा मामला सोलन में सामने आया है. जहां भिक्षा मांगने आए एक बाबा ने महिला को पहले अपने जाल में फंसाने के लिए उसके सिर पर हाथ रखा. फिर मंत्र पढ़ते हुए महिला के हाथों से सोने की अंगूठी गायब कर दी. जिसके बाद ढोंगी बाबा अंगूठी लेकर फरार हो गया. हालांकि, महिला की शिकायत पर सोलन पुलिस ने बाबा को परवाणू से गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि बाबा घटना को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल से सोलन से परवाणू फरार हो गया था.

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया पुलिस थाना सदर में एक महिला ने शिकायत दी गई कि जब यह अपनी शॉप पर थी तो एक बाबा दिन के समय आया और उससे पैसे मांगने लगा. जब उसने ₹5 से दिए तो बाबा कहने लगा कि यह कम है और इसने उसे बाबा को ₹100 का नोट दे दिया. फिर उसी बाबा ने आशीर्वाद के लिए इसके सिर पर हाथ रखा और संस्कृत में मंत्र पढ़ने लगा. इसके बाद महिला को कुछ भी पता नहीं लगा और बाबा वहां से चला गया.

जब महिला ने अपने दाहिने हाथ की उंगली में पहनी सोने की अंगूठी को देखा तो वह गायब थी. जिसे बाबा ने चालाकी के साथ निकाल लिया था. महिला द्वारा अंगूठी की कीमत ₹50,000 बताई गई. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली पुलिस ने बाबा की छानबीन शुरू कर दी. आरोपी बाबा सुखविंदर नाथ संगरूर पंजाब का रहने वाला है. उसकी तलाश शुरू की.

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी बाबा को पुलिस ने परवाणू से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा यह बाबा मोटरसाइकिल से सोलन से फरार हो गया था. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और सोने की अंगूठी भी बरामद कर ली गई है. उन्होंने लोगों से ऐसे लोगों से सतर्क रहने और ऐसे बाबाओं की सूचना पुलिस को देने की अपील की.

ये भी पढ़ें:Manali Crime: मनाली पुलिस ने हेरोइन के साथ 4 युवकों को दबोचा, आरोपी में एक पंजाब पुलिस का कांस्टेबल भी शामिल

Last Updated : Sep 8, 2023, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details