हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के भराड़ीघाट में पहाड़ से गिरी विशालकाय चट्टान, नजारा देख बेहोश हुई महिला!

By

Published : Jul 15, 2023, 4:48 PM IST

हिमाचल प्रदेश में लगातार भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं. ताजा मामला सोलन जिले के अर्की का है. जहां एक विशालकाय चट्टान ने 2 घरों समेत दो दुकानों को नुकसान पहुंचाया है. जिस महिला ने पहाड़ से इस चट्टान को गिरता देखा तो वे ये नजारा देख बेहोश हो गई. पढ़ें पूरी खबर... (landslide in solan) (Himachal Pradesh Landslide News) (A giant rock fell from the mountain in Bharadighat).

A giant rock fell from the mountain in Bharadighat
अर्की के भराड़ीघाट में पहाड़ से गिरी विशालकाय चट्टान

जानकारी देते हुए स्थानीय लोग.

सोलन:हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश के कारण लगातार नुकसान के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अब धूप लगने की वजह से भी पहाड़ दरकने शुरू हो चुके हैं. ताजा मामला जिला सोलन अर्की का है. जहां पर सड़क पर एक विशालकाय चट्टान गिरी है. जिससे एक भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

जानकारी के अनुसार शनिवार को भराड़ी घाट में विशालकाय पत्थर अचानक से पहाड़ से निकल कर सड़क पर आ गिरा. यह टनों मन पत्थर घर के लेंटर से टकरा कर रुक गया है, लेकिन इस पत्थर की वजह से दो घरों को भारी नुकसान पहुंचा है. एक घर को तो इस पत्थर ने चकनाचूर कर दिया और दूसरे घर में दरारें आ रही हैं. वहीं, दो दुकानों को काफी क्षति पहुंची है. फिलहाल प्रशासन ने यह घर खाली कराने के आदेश दिए हैं और सड़क के बीचों बीच इस आफत रुपी पत्थर के आने की वजह से अर्की-भराड़ीघाट मार्ग भी बंद हो चुका है.

अर्की के भराड़ीघाट में पहाड़ से गिरी विशालकाय चट्टान

ये भी पढ़ें-Kullu Cloud Brust: कुल्लू के गोरू डुग में फटा बादल, 2 मकान बहा, चपेट में आई 5 गोशालाएं

महिला ने बताया कि जब यह घटना घटी तो पत्थर गिरता देख वह बेहोश हो गई थी. उन्होंने बताया कि एक विशालकाय पत्थर जब घर पर गिरा तो उन्हें भारी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि उनके जीवन की सारी कमाई उनके सामने सामने खत्म हो चुकी है. उन्होंने बताया कि गनीमत यह रही कि जब यह पत्थर गिरा तो उस समय कोई वाहन नहीं आ रहा था अगर कोई वाहन आता तो बड़ी घटना हो सकती थी. उन्होंने बताया कि अभी भी खतरा बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-Chandigarh Manali National Highway: आठवें दिन वन-वे बहाल हुआ चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे, टू-वे की बहाली के लिए लगेगा इतना टाइम

ये भी पढ़ें-Rain in Chamba: भारी बारिश से चंबा को 50 करोड़ का नुकसान, पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग चार दिन से बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details