हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में भी स्कूटी पर गश्त करती दिखेंगी जिला पुलिस की महिला कर्मी, पांवटा साहिब से हुई शुरूआत

By

Published : May 15, 2021, 10:36 AM IST

पांवटा साहिब थाना से वीरांगना ऑन व्हील्स योजना शुरू की गई हैं. इसके माध्यम से महिला पुलिसकर्मी स्कूटी पर गश्त करेंगी. इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं सहित बच्चों से संबंधित अपराध की सूचना पर तुरंत उन्हें पुलिस सहायता पहुंचाना और आवश्यक कार्रवाई को अमल में लाना है.

virangana on wheels scheme
virangana on wheels scheme

नाहन: सिरमौर जिला में अब महिला पुलिस कर्मी भी स्कूटी पर गश्त करते हुए दिखाई देंगी. इसकी शुरूआत पांवटा साहिब थाना से की गई है, जहां पर महिला पुलिस कर्मियों के लिए सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई स्कूटी से गश्त की शुरूआत की गई है.

वीरांगना ऑन व्हील्स योजना

दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा वीरांगना ऑन व्हील्स योजना शुरू की गई है. इस योजना के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा सभी पुलिस थाना में कार्यरत महिला पुलिस कर्मियों के लिए दोपहिया वाहन (स्कूटी) उपलब्ध करवाई गई है. इस योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं सहित बच्चों से संबंधित अपराध की सूचना पर तुरंत उन्हें पुलिस सहायता पहुंचाना और आवश्यक कार्रवाई को अमल में लाना है.

इसी योजना के तहत सिरमौर पुलिस के सभी 11 पुलिस थानों को भी स्कूटी उपलब्ध करवाई गई है. शुक्रवार को इसी योजना के तहत पांवटा साहिब थाना को उपलब्ध दोपहिया वाहन (स्कूटी) पर गश्त की शुरूआत की गई है. महिला पुलिस कर्मियों द्वारा पांवटा साहिब में उक्त वाहन पर गश्त की गई.

पांवटा साहिब से हुई शुरूआत

सिरमौर एसपी केसी शर्मा ने बताया कि वीरांगना ऑन व्हील्स योजना के तहत प्रदेश सरकार की तरफ से जिला के लिए 11 स्कूटी उपलब्ध करवाई गई है. इसको महिला पुलिस कर्मियों को गश्त के लिए प्रदान किया जा रहा है. इसी के साथ पांवटा साहिब से गश्त की शुरूआत की गई है.

ये भी पढ़ें:अब कांगड़ा में प्रशासन कराएगा कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार, लोगों पर नहीं छोड़ी जाएगी जिम्मेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details