हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वास्थ्य विभाग ने टीबी उन्मूलन कार्यक्रम पर की बैठक, जनवरी में आए नए मामले पर की चर्चा

By

Published : Feb 23, 2021, 5:23 PM IST

नाहन सीएमओ डा. केके पराशर की अध्यक्षता में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गई. इस बैठक में जिला में इस वर्ष जनवरी माह में 47 टीबी के नए मामलों सामने आए हैं. बैठक में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम को आमजन तक पहुंचाने बारे भी रणनीति पर मंथन किया गया.

फोटो
फोटो

नाहनःजिला मुख्यालय स्थित सीएमओ कार्यालय में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक सीएमओ डॉ. केके पराशर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस बैठक में जनवरी माह में आए टीबी के 47 नए मामलों और टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत अभी तक किए गए कार्यों पर चर्चा की.

सिरमौर के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने बताया कि राष्ट्रीय टीबी उन्मूलन कार्यक्रम के तहत आयोजित समीक्षा बैठक में टीबी से संबंधित जो भी अपडेट होता है, उसे वर्करों तक पहुंचाया जाता है. हर माह यह बैठक आयोजित की जाती है, जिसमें टीबी के सभी पैरामीटर्स पर मंथन किया जाता है. टीबी मरीजों का नियमित रूप से इलाज हो रहा है या नहीं, इन सभी विषयों पर फीडबैक लिया गया.

वीडियो

कार्यक्रम को आमजन तक पहुंचाने की रणनीति

सीएमओ ने बताया कि जिला में इस वर्ष जनवरी माह में 47 टीबी के नए मामलों सामने आए हैं. बैठक में टीबी उन्मूलन कार्यक्रम को आमजन तक पहुंचाने बारे भी रणनीति पर मंथन किया गया.बता दें कि टीबी की बीमारी से बचाव को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर उन्मूलन कार्यक्रम चलाया गया है, ताकि इस रोग का अंत हो सके.

ये भी पढ़ेंः-पार्टी चिन्ह पर होंगे नगर निगम के चुनाव, कैबिनेट ने दी मंजूरी

ये भी पढ़ेंः-तेंदुए की खाल के साथ पकड़े गए आरोपियों को 6 मार्च तक न्यायिक हिरासत

ABOUT THE AUTHOR

...view details