हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल करने का जा रहा देश में बड़े परिवर्तन की शुरुआत: हरीश रावत

By

Published : Nov 5, 2022, 5:43 PM IST

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरीश रावत ने शनिवार दोपहर बाद जिला मुख्यालय नाहन में प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह बड़ा ही स्वर्णिम अवसर है कि आज हिमाचल प्रदेश देश के अंदर एक बहुत ही बड़े परिवर्तन का नेतृत्व करने जा रहा है. 2024 के लिए जिस परिवर्तन की आकांशा सारी लोकतांतिक शक्तियां कर रही हैं, उस परिवर्तन का डंका बजाने व बिगुल बजाने का सौभाग्य हिमाचल को मिल रहा है.

former Uttarakhand cm Harish Rawat
नाहन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरीश रावत की प्रेस वार्ता.

नाहन: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरीश रावत ने शनिवार दोपहर बाद जिला मुख्यालय नाहन में प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान जहां उन्होंने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया तो वहीं, प्रदेश की जयराम सरकार (Harish Rawat on Jairam Government) पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने हिमाचल को बड़ा व उत्तराखंड को छोटा भाई भी करार दिया.

मीडिया से बाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि हम सभी के लिए यह बड़ा ही स्वर्णिम अवसर है कि आज हिमाचल प्रदेश देश के अंदर एक बहुत ही बड़े परिवर्तन का नेतृत्व करने जा रहा है. 2024 के लिए जिस परिवर्तन की आकांशा सारी लोकतांतिक शक्तियां कर रही हैं, उस परिवर्तन का डंका बजाने व बिगुल बजाने का सौभाग्य हिमाचल को मिल रहा है.

वीडियो.

हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने बड़ी कोशिश की कि देश में बड़े परिवर्तन का सौभाग्य उत्तराखंड को मिले, जिस प्रकार 2002 में उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कई राज्यों में कांग्रेस की सरकारें बनी और 2004 में अटल बिहारी की सरकार को हार का सामना करना पड़ा और डा. मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए की सरकार बनी. इसी तर्ज पर आज हिमाचल को भी देश में परिवर्तन का यह मौका मिला है. ( Uttarakhand cm pc in nahan)

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को जिस तरह से जबरदस्त समर्थन मिला है, उससे साफ दिखाई दे रहा है कि 2024 में राष्ट्रीय स्तर पर भी परिवर्तन आ रहा है. उन्होंने एक पड़ोसी व भाई के नाते पूर्ण विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार हिमाचल को भी यह सौभाग्य मिले कि वह भी परिवर्तन का हिस्सा बनते हुए शुरूआत करें.

प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि हिमाचल की भाजपा सरकार की पिछले 5 साल की परफोरमेंस बहुत लचर रही है. एक पड़ोसी के नाते जिस तरह की जानकारियां मिल रही है, उसके मुताबिक पिछले 6-7 महीने में हिमाचल के मूड में जबरदस्त परिवर्तन आया है और हिमाचल जयराम जी को जयराम जी की करने जा रहा है और प्रदेश में परिवर्तन हो रहा है.

ये भी पढ़ें-पंचतत्व में विलीन हुए देश के प्रथम मतदाता श्याम सरन नेगी, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details