हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन: लाखों की ठगी मामले में नाइजीरियन नागरिक और नागालैंड की महिला गिरफ्तार

By

Published : Dec 19, 2020, 11:03 PM IST

4.63 लाख रुपये की ठगी मामले में नाहन पुलिस ने एक नाइजीरियन नागरिक सहित नागालैंड की एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. के.सी. शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर नाहन लाया गया है. पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है.

Nigerian citizen and Nagaland woman arrested for cheating from delhi by sirmaur police
लाखों की ठगी मामले में नाइजीरियन नागरिक और नागालैंड की महिला गिरफ्तार

नाहनः4.63 लाख रुपये की ठगी मामले में नाहन पुलिस ने एक नाइजीरियन नागरिक सहित नागालैंड की एक महिला को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, नाहन के गोविंदगढ़ मोहल्ला के रहने वाले मंजीत सिंह की शिकायत पर सदर पुलिस थाना नाहन में बीते माह 4.63 लाख रुपये की ठगी का एक मामला दर्ज हुआ था. बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक को एक महिला ने इंस्टाग्राम पर जाल में फंसाया.

पहले महिला ने युवक से कई दिन तक ऑनलाइन चैटिंग कर उसे दोस्त बनाया. युवक का पूरी तरह विश्वास हासिल करने के बाद महिला ने कहा कि वह लंदन में रहती है और उसने युवक के लिए एक गिफ्ट भेजा है. गिफ्ट लेने के लिए फोन कर उसे बैंक अकाउंट में पैसे जमा कराने के लिए कहा. इसके बाद युवक ने कई किस्तों में आरोपी के खाते में कुल 4.63 लाख रुपये जमा करा दिए.

ठगी का एहसास होने पर की शिकायत

जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तो पुलिस से शिकायत की. शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 37 साल की नाइजीरिया निवासी ईयोहा डेमीन उचेन्ना उर्फ प्रिंस और नागालैंड की रहने वाली उसकी 33 साल की साथी हेनिया को दिल्ली के बुराड़ी से गिरफ्तार किया.

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक ने की मामले की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. के.सी. शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर नाहन लाया गया है. पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ेंः आइस स्केटिंग रिंक में शाम का सत्र भी शुरू, कड़ाके की ठंड के बीच स्केटिंग का लुफ्त उठाते नजर आए बच्चे

ABOUT THE AUTHOR

...view details