हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर के रहने वाले नायक सुभाष चंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, एयर फोर्स स्टेशन हलवारा में थे तैनात

By

Published : Jan 31, 2023, 3:14 PM IST

लुधियाना स्थित एयर फोर्स स्टेशन हलवारा में तैनात सिरमौर जिले से ताल्लुक रखने वाले नायक सुभाष चंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. बताया जा रहा है कि नायक सुभाष चंद सोए हुए थे और इसी बीच उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. मंगलवार दोपहर के समय जवान की पार्थिव देह पूरे सैन्य सम्मान के साथ जिला मुख्यालय नाहन पहुंची. यहां से जवान की पार्थिव देह उसके पैतृक गांव की तरफ रवाना हुई, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Naik Subhash Chand died of heart attack
Naik Subhash Chand died of heart attack

अचानक निधन की खबर मिलने के बाद जिले में शोक की लहर

नाहन:वायु सेना में तैनात सिरमौर जिले से ताल्लुक रखने वाले 35 वर्षीय नायक सुभाष चंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सिरमौर के इस होनहार बेटे की अचानक निधन की खबर मिलने के बाद जिले में शोक की लहर दौड़ पड़ी. श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के तहत हरिपुरधार के घरोटियों से ताल्लुक रखने वाले नायक सुभाष चंद का बीती देर रात एयरफोर्स स्टेशन हलवारा में निधन हो गया था. बताया जा रहा है कि नायक सुभाष चंद सोए हुए थे और इसी बीच उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.

वायु सेना में तैनात नायक सुभाष चंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन

वहीं, मंगलवार दोपहर के समय जवान की पार्थिव देह पूरे सैन्य सम्मान के साथ जिला मुख्यालय नाहन पहुंची. यहां प्रशासन की तरफ से एसडीएम नाहन रजनेश कुमार ने जवान नायक सुभाष चंद को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान नायक सुभाष चंद अमर रहे के नारों के साथ जवान को याद किया गया. यहां से जवान की पार्थिव देह उसके पैतृक गांव की तरफ रवाना हुई, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

सिरमौर जिले का रहने वाला था नायक सुभाष चंद

सैनिक कल्याण बोर्ड सिरमौर के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन ने बताया कि हरिपुरधार निवासी नायक सुभाष चंद जो लुधियाना स्थित एयर फोर्स स्टेशन हलवारा में कार्यरत थे, उनका निधन हुआ है. उन्होंने बताया कि नायक सुभाष चंद अपने पीछे एक बेटा, पत्नी और मां को छोड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे सैन्य सम्मान के साथ जवान का पार्थिव देह नाहन पहुंचा और इसके बाद यहां से वन पैरा स्पेशल फोर्स द्वारा एस्कॉर्ट करते हुए हरिपुरधार ले जाया गया. उन्होंने बताया कि उनके पैतृक गांव में जवान को पंचतत्व में विलीन किया जाएगा. इस घटना से पूरे गिरिपार इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है. जवान के निधन की खबर सुनते ही सोशल मीडिया पर भी उन्हें श्रद्धाजंलि दी रही है. वहीं, उनके घर पर भी लोगों का तांता लग गया है.

ये भी पढ़ें:Diarrhea spread in Nadaun: बर्फबारी ने रोकी CM सुक्खू की नादौन आने की राह, जायजा लेने पहुंचे सीएम के राजनीतिक सलाहकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details