हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजीव बिंदल ने लिया सरकारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण

By

Published : May 3, 2020, 9:07 PM IST

विधायक और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान सरकारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए कहा कि फेस कवर, सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना की जंग के विरूद्ध प्रमुख हथियार हैं. उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों से अनुशासन का पालन करने का निवेदन किया.

construction work in nahan
डॉ बिंदल सरकारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए.

नाहन: विधायक और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान दोबारा आरंभ किए गए सरकारी निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण बंद किए गए 6 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन सैनवाला-बर्मा-पापड़ी सड़क के काम को आरंभ करवाया.

उन्होंने देवका पुड़ला, सुरला, क्यारी, कौलांवाला भूड़, बर्मा पापड़ी, पालियों, सलानी-कटोला पंचायतों में सैनिटाईजर और फेस कवर भी वितरित करवाए.इस अवसर पर डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि फेस कवर, सेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना की जंग के विरूद्ध प्रमुख हथियार हैं.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल कर्मचारियों से बात करते हुए.

उन्होंने बताया कि अभी तक नाहन विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की ओर से 15 हजार सेनिटाइजर और 30,352 फेस कवर मास्क वितरित किए गए हैं. उन्होंने ग्रामीण लोगों से आग्रह किया कि वह अपने काम के लिए बाहर निकलते समय मास्क अवश्यक पहनें. उन्होंने कर्फ्यू और लॉकडाउन का सही प्रकार से पालन करने के लिए ग्रामीण लोगों का आभार जताते हुए 17 मई तक इसका पालन करने का अहवान किया.

उन्होंने बाहर से आने वाले हिमाचली भाई एवं बहनों से निवेदन किया कि वे बाहर से आने के बाद स्वयं अनुशासन का पालन करते हुए 15 दिनों तक घरों में ही रहें.डॉ. बिंदल ने कहा कि नाहन क्षेत्र में कर्फ्यू और लॉकडाउन के दृष्टिगत फसल कटाई और अन्य खेती बाड़ी गतिविधियों को सभी प्रकार की बाधाओं से मुक्त रखा गया है.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानों को पशुचारा लाने के लिए हरियाणा से प्राथमिकता के आधार पर परमिशन दी जा रही है. डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में पहले से चल रहे स्वीकृत मनरेगा कार्यों को फिर से आरंभ किया गया है, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार प्राप्त हो सके.

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग, खंड विकास अधिकारी, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अलावा बिजली बोर्ड और अन्य सरकारी विभागों के निर्माण कार्यों को भी फिर शुरू करने की अनुमति प्रदेश सरकार की ओर से प्रदान कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details