हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर से अगवा नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, हरियाणा के साहा से पुलिस ने किया रेस्क्यू

By

Published : Oct 7, 2020, 7:02 PM IST

नाहन से अगवा की गई 17 साल की एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने महज 3 दिन से भी कम समय में नाबालिग पीड़ित किशोरी को बरामद करने में सफलता हासिल की है.

nahan police
नाहन पुलिस

नाहन:सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन से अगवा की गई 17 साल की एक नाबालिग किशोरी को पुलिस ने हरियाणा के साहा से रेस्क्यू करने में कामयाबी हासिल की. महज 3 दिनों से कम समय में ही पुलिस ने जहां पीड़िता को रेस्क्यू किया.

वहीं, इस मामले के आरोपी को भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. पीड़िता ने अगवा करने के बाद उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया है. लिहाजा पुलिस ने दुष्कर्म के साथ-साथ पोक्सो एक्ट की धाराओं को भी शामिल कर लिया है.

पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि वह 4 अक्तूबर को अपने काम के सिलसिले में दोसड़का गया हुआ था. इसी बीच आरोपी उसकी बेटी को बहला फुसला कर ले गया. आरोपी संगड़ाह उपमंडल का रहने वाला है. इसके बाद पीड़िता ने अपने पिता को फोन पर सूचित किया कि वह कालाअंब से आगे हरियाणा के साहा में है.

पुलिस ने सूचना मिलते ही नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया और पीड़िता को हरियाणा के साहा से रेस्क्यू किया गया. वापस लौटने पर पीड़िता ने अपने साथ दुष्कर्म की बात भी कहीं है. लिहाजा पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के अलावा 376 व पोक्सो एक्ट की धाराओं को भी शामिल कर लिया है.

मामले की पुष्टि करते हुए जिला की एएसपी बबीता राणा ने बताया कि पीड़िता को साहा से रेस्क्यू किया गया है. आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में धारा 376 व पॉक्सो एक्ट को भी शामिल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details