हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

घर में अचानक घुसा तेंदुआ, दहशत में आया परिवार, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

By

Published : Feb 12, 2021, 11:59 AM IST

वन विभाग की जमटा रेंज के अतंर्गत आने वाली धगेड़ा बीट के मधोली गांव में रात के समय एक तेंदुआ अचानक घर में घुस गया. गनीमत यह रही कि तेंदुए ने रात को सोए सतपाल व उसके परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन जैसे ही रात को कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनाई दी, तो सतपाल ने देखा कि तेंदुआ उसके घर में घुसा है.

Leopard in Madholi village, मधोली गांव में तेंदुआ
डिजाइन फोटो.

नाहन:सिरमौर जिला के एक घर में रात के समय एक तेंदुआ द्वारा अचानक घर में घुस जाने से परिवार सहित ग्रामीणों में दहशत का माहौल पैदा हो गया. घटना वन विभाग की जमटा रेंज के अतंर्गत आने वाली धगेड़ा बीट के मधोली गांव की है.

यहां रात के समय एक तेंदुआ अचानक घर में जा घुसा. गनीमत यह रही कि तेंदुए ने रात को सोए सतपाल व उसके परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन जैसे ही रात को कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनाई दी तो सतपाल ने देखा कि तेंदुआ उसके घर में घुसा है.

वीडियो रिपोर्ट.

जिस कमरे में तेंदुआ घुसा, वहां परिवार का कोई सदस्य नहीं सोया था

इसी बीच तेंदुए की पूंछ से अचानक दरवाजा बंद हो गया. गनीमत यह रही कि जिस कमरे में तेंदुआ घुसा, वहां सतपाल के परिवार का कोई सदस्य नहीं सोया था. लिहाजा सतपाल ने उसका दरवाजा बाहर से लाक कर दिया. इसके बाद रातभर परिवार चैन की नींद नहीं सो पाया. सुबह होने पर वन विभाग को तेंदुए के घर में घुसने की जानकारी दी गई.

डीएफओ सौरव व आरओ सुरेंद्र शर्मा ने की रेस्क्यू की पुष्टि

इसके बाद डीएफओ सौरव व आरओ सुरेंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे. साथ ही वन्य प्राणी विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. टीम के मौके पर पहुंचने के बाद ट्रैंकुलाइजर गन से तेंदुए को बेहोश कर रेस्क्यू किया गया. तब जाकर ग्रामीणों की जान में जान आई. इसके बाद तेंदुए को पिंजरे में बंद कर सिंबलबाड़ा सेंचुरी में छोड़ दिया. डीएफओ सौरव व आरओ सुरेंद्र शर्मा ने तेंदुए को रेस्क्यू किए जाने की पुष्टि की है.

पर्यटकों का फिर से स्वागत करने के लिए रामोजी फिल्म सिटी तैयार, 18 फरवरी से शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details