हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नायक सुभाष छींटा पंचतत्व में विलीन, हजारों नम आंखों ने दी सपूत को अंतिम विदाई, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

By

Published : Jan 31, 2023, 7:41 PM IST

हिमाचल के जिला सिरमौर जिले में हरिपुरधार के सैनिक सुभाष छींटा का मंगलवार को सैनिक सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए. सोमवार को पंजाब के एयरफोर्स स्टेशन हलवारा में दिल का दौरा पड़ने से जवान का निधन हो गया था. (Himachal Soldier Nayak Subhash Chhinta)(Subhash Chhinta Death Due To Heart Attack)(Himachal Soldier Death Due To Heart Attack).

नायक सुभाष छींटा पंचतत्व में विलीन
नायक सुभाष छींटा पंचतत्व में विलीन

नाहन: सिरमौर जिला के हरिपुरधार क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले नायक सुभाष छींटा मंगलवार शाम पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके पैतृक गांव में पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई. सिरमौर के इस सपूत के अंतिम दर्शनों के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी. दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे नायक सुभाष छींटा की पार्थिक देह हरिपुरधार पहुंची. पूरा हरिपुरधार बाजार सुभाष छींटा अमर रहे के नारों से गूंज उठा.

बेटे सुभाष के आकस्मिक निधन के बाद परिवार पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. शाम के समय सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.
बता दें कि नायक सुभाष छींटा का सोमवार को पंजाब के एयरफोर्स स्टेशन हलवारा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सुभाष छींटा का जन्म 30 नवंबर 1987 को खरोटी गांव में हुआ था. 2010 में वह भारतीय वायु सेना में भर्ती हुए थे. इन्हें सेना में देश की सेवा करते हुए 13 साल 11 महीने हुए थे.

इनके पिता स्व. बिशन सिंह शिक्षा विभाग में अधिकारी के रूप में सेवाए दे चुके थे, जिनकी मृत्य करीब 5 वर्ष पहले हो चुकी है. नायक सुभाष चंद छींटा अपने पीछे 34 वर्षीय पत्नी ममता व 8 वर्षीय बेटे अभिनव व माता मैना देवी को छोड़ गए हैं. इससे पूर्व नाहन, ददाहू, संगड़ाह आदि क्षेत्रों में हजारों लोगों ने सुभाष छींटा के अंतिम दर्शन किए. इस होनहार सपूत के आकस्मिक निधन से जिला भर में शोक की लहर है.

ये भी पढे़ं:सिरमौर के रहने वाले नायक सुभाष चंद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, एयर फोर्स स्टेशन हलवारा में थे तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details