हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस ने जनता को प्रलोभन देकर हासिल किए वोट: सुरेश कश्यप

By

Published : Jan 30, 2023, 4:10 PM IST

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क है. अभी तक प्रदेश में महज 45 दिन की सरकार है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जिस तरह से चुनाव में सत्ता में आने के लिए गारंटियां दी थी, अभी से उन गारंटियों को लेकर सरकार ने नानुक्कर करना शुरू कर दिया है. सुरेश कश्यप ने कहा कि परिवार की हर महिला को यह राशि देने की बात कही थी, लेकिन अब परिवार में एक महिला को ही यह राशि देने की बात सरकार कर रही है. इससे साफ है कि प्रदेश की सुक्खू सरकार इस गारंटी से बचने के लिए भी बहाने ढूंढ रही है.

Suresh Kashyap on Congress
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप.

नाहन: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल की सुक्खू सरकार पर प्रदेश की जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. नाहन में मीडिया से बातचीत में सुरेश कश्यप ने सत्ता में आने से पहले की गई गारंटियों की घोषणा को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा है. मीडिया से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में बहुत बड़ा फर्क है. अभी तक प्रदेश में महज 45 दिन की सरकार है. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जिस तरह से चुनाव में सत्ता में आने के लिए गारंटियां दी थी, अभी से उन गारंटियों को लेकर सरकार ने नानुक्कर करना शुरू कर दिया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के बाद तुरंत ओपीएस बहाल करेगी. सरकार को डेढ़ महीना हो गया. ओपीएस की घोषणा भी कर दी गई. 2 दिन में इसकी नोटिफिकेशन जारी करने की भी बात कही गई थी, जो आज तक नहीं हुई. कश्यप ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की हर महिला को 1500 रुपये देने की घोषणा की थी. इसके लिए उपसमिति का गठन भी किया गया. पहले कांग्रेस ने प्रदेश की हर महिला को 1500 रुपये देने का वायदा किया था, लेकिन अब प्रदेश की 32 लाख महिलाओं में से केवल मात्र 8 लाख महिलाओं को ही 1500 रुपये महीने के देंगे.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि परिवार की हर महिला को यह राशि देने की बात कही थी, लेकिन अब परिवार में एक महिला को ही यह राशि देने की बात सरकार कर रही है. इससे साफ है कि प्रदेश की सुक्खू सरकार इस गारंटी से बचने के लिए भी बहाने ढूंढ रही है. लिहाजा सरकार इस मुद्दे पर भी नानुक्कर की राजनीति कर आगे बढ़ रही है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि डीजल पर 3 रुपये का वेट बढ़ाकर सरकार ने महंगाई बढ़ाने का काम किया है. एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेसी नेता राहुल गांधी घूम-घूम कर महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं वहीं, ठीक इसके विपरीत प्रदेश में इन्हीं की कांग्रेस सरकार ने आम जनता पर महंगाई को बोझ डालने का काम किया है. इसी प्रकार से कांग्रेस ने सत्ता में आने के लिए प्रदेश में प्रतिवर्ष एक लाख नौकरियां बेरोजगारों को देने का भी वादा किया था, लेकिन सरकार की ओर से गठित उपसमिति की रिपोर्ट में 20 हजार युवाओं को ही प्रतिवर्ष रोजगार देने की बात कही जा रही है. यानी जहां कांग्रेस ने एक ही वर्ष में एक लाख नौकरियां देने का वायदा किया था, वहां अब पांच सालों में एक लाख नौकरियां देने की बात सरकार कह रही है. इस गारंटी पर भी प्रदेश के युवाओं को ठगा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जनता को ठगकर व प्रलोभन देकर सत्ता हथियाई और सत्ता में आते ही कांग्रेस ने अपना पुराना खेल खेलना शुरू कर दिया है. इसके अलावा भी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कांग्रेस सरकार पर कई निशाने साधे और प्रदेश की जनता से वादाखिलाफी करने के आरोप जड़े.

ये भी पढ़ें-नादौन के 22 गांव में डायरिया का प्रकोप: विभाग ने पानी की सप्लाई की बंद, रिपोर्ट का इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details