हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

World Cup Final: शिमला में मॉल रोड पर लगी स्क्रीन, पर्यटक भी उठाएंगे वर्ल्ड कप फाइनल महामुकाबले का लुत्फ

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 19, 2023, 1:39 PM IST

World Cup Final 2023
वर्ल्ड कप फाइनल 2023

World Cup Final 2023: 19 नवंबर का आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेला जाना है. जिसे लेकर हिमाचल वासियों में खासा क्रेज है. इसलिए आज वर्ल्ड कप मैच देखने के लिए शिमला के मॉलरोड पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है और बैठने का इंतजाम भी किया गया है.

शिमला:आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेला जाना है. हिमाचल प्रदेश में भी इसे लेकर सभी में खासा उत्साह देखा जा रहा है. शिमला के मॉलरोड पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है और बैठने की व्यवस्था भी की गई है. जिससे स्थानीय लोग और पर्यटक मैच का लुत्फ उठा सकें. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला माल रोड पर शहर की जनता के साथ देख सकते हैं. पुलिस प्रशासन सुबह से ही मॉलरोड पर तैनात है और लोगों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए व्यवस्था की जा रही है.

शिमला मॉल रोड पर क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल को देखने के लिए लगाई स्कीन

20 साल बाद फाइनल में IND vs AUS:20 साल बाद फिर से भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगा. इससे पहले भारत 2011 में विश्व कप का फाइनल जीत चुका है. उस समय भारत का मुकाबला फाइनल में श्रीलंका के साथ था. इस मैच में भारत ने जीत हासिल करते हुए दूसरी बार विश्व कप को अपने नाम किया था. वहीं, 2003 में भारत और ऑस्ट्रेलिया का जब मुकाबला हुआ तो भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस बार लोगों को उम्मीद है कि भारत ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पहले के मैच का बदला पूरा करेगा. लोगों को उम्मीद है कि आज तीसरी बार भारत विश्वकप को अपने नाम करेगा. इससे पहले भारत 1983 में पहली बार विश्व कप जीता था. गौरतलब है कि यह चौथी बार है जब भारत विश्व कप के फाइनल मुकाबले में पहुंचा है. हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में भारत काफी बार विश्व कप में पहुंचा है, लेकिन फाइनल में चौथी बार ही पहुंचा है.

शिमला मॉल रोड पर दर्शकों के लिए बैठने की व्यवस्था

प्रोजेक्टर के साथ मैच दिखाने की व्यवस्था: राजधानी शिमला के मेयर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि वर्ल्ड कप फाइनल मैच को प्रोजेक्टर के साथ दिखाने के लिए अधिकारियों को तैयारी करने की निर्देश दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय से भी समय मांगा गया है, ताकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कुछ समय शहर के लोगों के साथ मैच देखें. उन्होंने कहा कि खेल की भावना को बढ़ाने और खेल के प्रति युवाओं में जागरुकता फैले, इसलिए इस कार्यक्रम का सार्वजनिक तौर पर आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 Final Live Updates: टीम इंडिया आज तीसरी बार बनेगी वर्ल्ड चैंपियन!, 140 करोड़ भारतीय कर रहे प्रार्थना

ABOUT THE AUTHOR

...view details