हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

By

Published : Aug 7, 2021, 8:37 AM IST

देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं, हिमाचल में आगामी दो दिनों तक बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

weather update of himachal pradesh on 7 august 2021
फोटो.

शिमला:देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से आई बाढ़ से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वहीं, दिल्ली-एनसीआर के आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं. पहाड़ी राज्य हिमाचल में भी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात समेत मध्य भारत में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं. जबकि 9 अगस्त तक ओडिशा, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

वीडियो.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में आगामी कुछ दिनों तक लोगों को बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में बारिश की वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रही हैं. ऐसे में प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे खतरों वाली जगहों की ओर न जाएं. साथ ही नदी-नालों के किनारे से दूर रहें.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 24°C 17°C
सोलन 29°C 21°C
हमीरपुर 34°C 25°C
मंडी 32°C 21°C
बिलासपुर 35°C 25°C
ऊना 36°C 26°C
कांगड़ा 30°C 20°C
सिरमौर 29°C 23°C
कुल्लू 33°C 21°C
चंबा 32°C 22°C
किन्नौर 22°C 13°C
लाहौल-स्पीति 21°C 11°C

ABOUT THE AUTHOR

...view details