हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: शीत लहर की रफ्तार पर ब्रेक, कहीं न्यूनतम तापमान में कमी कहीं बढ़ोतरी

By

Published : Jan 20, 2023, 7:01 AM IST

Himachal Weather Update
Himachal Weather Update ()

हिमाचल में कभी तापमान में कमी तो कभी ठंड का जोर दिखाई दे रहा है. राजधानी शिमला में बीती रात को न्यूनतम पारा 1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं, अन्य जिलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. वहीं, आज फिर कई जगहों पर तापमान में गिरावट आने का अनुमान है. (HIMACHAL WEATHER UPDATE)

शिमला:हिमाचल प्रदेश में बरसात और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है. कुल्लू में कल यानी 19 जनवरी को बर्फबारी हुई. वहीं, कुछ दिनों के लिएय बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 22 जनवरी से प्रदेश भर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसके चलते कई जगहों पर बर्फबारी होगी. जानकारी के मुताबिक आज और कल शीत लहर की रफ्तार में कमी आएगी.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 12.0°C 1.0°C
सोलन 18°C 6°C
हमीरपुर 19°C 7°C
मंडी 18°C 7°C
बिलासपुर 21°C 8°C
ऊना 20°C 8°C
कांगड़ा 19°C 8°C
सिरमौर 18°C 8°C
कुल्लू 19°C 7°C
चंबा 19°C 8°C
किन्नौर 8°C -2.0°C
लाहौल-स्पीति 4°C -6°C

हिमाचल में बीती रात के मौसम की बात की जाए तो लाहौल स्पीति सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान -6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, किन्नौर में -2 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया. राजधानी शिमला की बात की जाए तो यहां भी न्यूनतम तापमान बीती रात को 1.0°C रहा. इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई.

वहीं, देश के अन्य राज्यों में 22 जनवरी तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश और हिमपात की संभावना बनी रहेगी. वहीं, 23 से 27 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों बरसात होगी.

ये भी पढ़ें : हिमाचल के कुल्लू में बर्फबारी शुरू, अटल टनल वाहनों की आवाजाही के लिए फिर से बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details