हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ठियोग में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण, युवाओं में दिखा उत्साह

By

Published : May 18, 2021, 10:54 AM IST

ठियोग में कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण सोमवार को शुरू हो गया है. सिविल अस्पताल ठियोग में कार्यरत महिला हेल्थ वर्कर का कहना है कि सभी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उस डेटा के आधार पर ही पंजीकृत लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं, सिविल अस्पताल ठियोग के सीएमओ डॉ. दलीप टेक्टा ने बताया कि सरकार के आदेशों के अनुसार अब सभी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज 84 दिन के बाद लगेगी.

photo
फोटो

ठियोग:हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए अब लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ेगा है. 17 मई से प्रदेश में 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया. जिसके तहत अब कई बदलाव भी किए गए हैं

दूसरी डोज के लिए 84 दिनों तक करना होगा इंतजार

जहां 18 से 44 वर्ष तक कि उम्र के लोगों को सोमवार को पहली डोज लगी, वहीं दूसरी डोज लगाने के लिए अब लोगों को 84 दिनों का लंबा इंतजार करना होगा. ये शर्तें सभी पर लागू होगी. केन्द्र की ओर से सभी राज्यों को ये गाइडलाइंस दे दी गई है. ठियोग और मतियाना में 200 लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया था. जिसके तहत ठियोग में 95 और मतियाना में 93 लोगों को पहली डोज लगी है. जिसमें 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं ने वैक्सीन लगाई.

वीडियो

बिना रजिस्ट्रेशन करवाए पहुंचे कई युवा

ठियोग पंचायत सिमिति के उपाध्यक्ष योगेश दत्त ने भी सिविल अस्पताल में टीका लगवाया. उन्होंने कहा की वैक्सीनेशन के लिए उन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसके बाद उन्हें ये वैक्सीन लगी है. हालांकि इस दौरान कई युवा बिना रजिस्ट्रेशन करवाए ही सेंटर पर पहुंचे गए थे. जिन्हें वापस जाना पड़ा.

पंजीकरण करवाना अनिवार्य

सिविल अस्पताल ठियोग में कार्यरत महिला हेल्थ वर्कर का कहना है कि सभी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. उस डेटा के आधार पर ही पंजीकृत लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं, सिविल अस्पताल ठियोग के एसएमओ डॉ. दलीप टेक्टा ने बताया कि सरकार के आदेशों के अनुसार अब सभी लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज 84 दिन के बाद लगेगी.

ये भी पढ़ें:कर्फ्यू में ढील के दौरान लापरवाह दिखे लोग, पुलिस ने की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details