हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में मौसम ने फिर से बदली करवट, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी, तापमान में आई भारी गिरावट

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 30, 2023, 5:15 PM IST

Snowfall In Himachal: हिमाचल में बीते दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. आज भी राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जिसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. पढ़िए पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर से करवट बदल ली है. शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह से बारिश हो रही है. जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो रही है. राजधानी शिमला सुबह से आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है, जिससे ठंड काफी बढ़ गई हैं. लोगों को ठंड से बचने के लिए आग का सहारा भी लेना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज रात तक बारिश और कुछ जिलों की ऊंची बर्फबारी जारी रहने की आशंका जताई है. जबकि प्रदेश में 2 दिसंबर से मौसम साफ रहेगा.

शिमला मौसम विभाग के वैज्ञानिक संदीप कुमार ने बताया कि बीते बुधवार से जिला ऊना, बिलासपुर, मंडी और शिमला में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. आज कुल्लू, चंबा, लाहौल स्पीति और किन्नौर की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है. वहीं, प्रदेश के मध्यवर्ती स्थानों पर कुछ जगह बारिश हो रही हैं. इससे दिन के तापमान में चार से छह डिग्री तक गिरावट आई है. हिमाचल प्रदेश भर में आज रात तक मौसम खराब बना रहेगा. जबकि शुक्रवार को कुछ एक स्थानों पर ही बारिश होगी.

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 2 दिसंबर से 6 दिसंबर तक पूरे राज्य में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि कल्पा में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री, जबकि शिमला का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने से तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. वहीं, आज लाहौल स्पीति, कुल्लू के मनाली और रोहतांग दर्रा में बर्फबारी हुई है.

ये भी पढ़ें:सफेद चादर से ढकी हिमाचल की पहाड़ियां, रोहतांग दर्रा, मनाली और लाहौल घाटी में बर्फबारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details