हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla News: मशोबरा में भूस्खलन की चपेट में आकर पति पत्नी की मौत

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 23, 2023, 4:07 PM IST

हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की चपेट में आने से दंपति की मौत हो गई है. बता दें कि मृतक पति पत्नी झारखंड के गुमला जिले के रहने वाले थे. पढ़ें पूरी खबर...

Husband wife died in Mashobra
मशोबरा में भूस्खलन की चपेट में आकर पति पत्नी की मौत

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर के ढली थाने के अंर्तगत बलदेया इलाके में बुधवार सुबह भूस्खलन की चपेट में आने से दंपति की मौत हो गई. दंपति का शव मलबे से निकाला गया है. हादसा बलदेया के शोल गांव में सामने आया. मृतक दंपति मजदूरी का काम करती थी. इनकी पहचान झालु ओरेण (28) और राज कुमारी (21) पत्नी झालु के रूप में हुई है. ये दोनों झारखंड के गुमला जिले के मूल निवासी थे.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये दंपति शोल गांव में कंस्ट्रक्शन साइट पर ठेकेदार के पास मजदूरी का काम कर रहे थे कि अचानक भारी भूस्खलन की जद में आ गए. ढली पुलिस ने शवों को मलबे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी भेज दिया है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने 72 घंटे का रेड अलर्ट जारी किया है. इस दौरान शिमला में भारी तबाही हुई है. शहर में ही यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है. जगह-जगह पेड़ गिरने मलबा गिरने से यातयात ठप हो गया है. वहीं, कई घर को खतरा पैदा हो गया है. टुटू में विजय नगर में रात को ही घर खाली करवा लिया था. अभी भी खतरा बरकरार है.

गौरतबल है कि बीते सप्ताह भारी बारिश के कारण समरहिल शिव बावड़ी में लैंडस्लाइड में 17 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि अभी भी तीन से चार लोग दबे हुए हैं. वहीं, फागली में भी पांच लोगों की मौत हो गई थी. कृष्णा नगर में भी दो लोग मारे गए थे और अब फिर भारी बारिश से तबाही देखने को मिल रही है. एसपी संजीव गांधी ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें-Heavy Rain In HP: हिमाचल में बारिश फिर मचा रही तबाही, कहीं बादल फटा, कहीं लैंडस्लाइड से नुकसान, सैकड़ों सड़कें बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details