हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Rain In Shimla: शिमला में बारिश का कहर! सड़क पर सैलाब, दुकानों में घुसा पानी

By

Published : Jun 28, 2023, 7:58 PM IST

Updated : Jun 28, 2023, 9:54 PM IST

शिमला में आज दोपहर जमकर बारिश हुई. जिसकी वजह से बरसात का पानी नालों से निकलकर दुकानों में घुस गई. वहीं, बारिश के पानी के साथ शिमला की सड़क पर भारी मलबा भी आ गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला में बारिश का कहर!

शिमला:राजधानी शिमला में बुधवार को जमकर बारिश हुई. बारिश के चलते रिपन अस्पताल के पास दुकानों में पानी घुस गया. जिससे लाखों का नुकसान हुआ है. यह पानी ऊपर नालों से दुकानों में होते हुए सड़क पर आ गया. जिससे सड़क तालाब में तब्दील हो गई. पानी का बहाव इतना तेज था कि दुकान के बाहर रखा सामान भी अपने साथ बहा ले गई.

बरसात का पानी दुकानों में आने से दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ है. दुकानदार दुकानों में पानी निकालते नजर आए. 3 दिन पहले भी यहां पर नाले का सारा पानी दुकानों में घुस गया था, इसको लेकर लोगों ने नगर निगम को शिकायत भी की थी, लेकिन कोई अभी तक इस पर संज्ञान नहीं लिया गया. आज फिर नाले का पानी दुकानों में घुस गया.

दुकानदारों ने कहा नगर निगम को कई बार इस नाले को दुरुस्त करने का आग्रह किया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. दुकानदारों ने आरोप लगाया कि नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है. आज भी बारिश का पानी दुकानों में घुस गया, जिसके चलते दुकानों में रखा सामान खराब हो गया. इसके अलावा सड़क भी तालाब में तब्दील हो गई. यहां पर लोगों का चलना मुश्किल हो गया है. नाले से आए गंदे पानी के साथ काफी मलबा भी सड़क पर आ गया. दुकानदारों ने नगर निगम से जल्द से जल्द इस नाले को दुरुस्त करने की मांग उठाई.

बता दें आज दोपहर बाद शिमला में मौसम ने अचानक करवट बदली. करीब 2 घंटे तक जमकर बारिश हुई. बारिश इतनी तेज थी कि लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. बारिश के चलते जगह-जगह नालियों का पानी सड़कों पर आ गया. कई जगह दुकानों में भी पानी घुस गया.

वहीं मौसम विभाग की ओर से आगामी 2 दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब रहने की आशंका जताई गई है. इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.
ये भी पढ़ें:जयराम ठाकुर ने सराज में बाढ़ पीड़ितों का जाना हाल, सरकार से की हरसंभव सहायता देने की मांग

Last Updated :Jun 28, 2023, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details