हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla: शव को लेकर एसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

By

Published : May 27, 2023, 9:52 PM IST

शिमला में कसुम्पटी पुलिस थाना के पास एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला. युवक पिछले 28 दिनों से लापता था. शव मिलने से नाराज परिजनों ने युवक के हत्या की आशंका जताते हुए एसपी कार्यालय का घेराव किया. साथ ही मामले की जांच करने और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:पिछले 28 दिनों से लापता युवक का शव आज कसुम्पटी पुलिस थाना के नजदीक एक पेड़ से लटका हुआ मिला. परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई है. मामले में आक्रोशित परिजन शव के साथ शिमला एसपी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.

जानकारी के अनुसार पिछले 28 दिन से लापता युवक का आज कसुम्पटी पुलिस स्टेशन के पास एक पेड़ पर शव लटका मिला. ऐसे में परिजनों ने इसे हत्या बताया है. परिजनों का आरोप है कि युवक की हत्या कर उसे लटकाया गया है. वहीं, पुलिस ने मामले में हर एंगल से जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि युवक अभिषेक पुत्र वीर सिंह, निवासी बाली कोटि, तहसील शिलाई, जिला सिरमौर पिछले 29 अप्रैल से लापता था. युवक शिमला में रह रहा था और संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक गायब हो गया. पुलिस ने मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर युवक की तलाश कर रही थी, लेकिन आज उसका शव पेड़ पर मिलने से हड़ंकप मच गया.
ये भी पढ़ें:Shimla: पुलिस स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर पेड़ से लटका मिला शव, 28 दिनों से लापता था युवक, परिजनों को हत्या की आशंका

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार युवक को आखिरी बार 29 अप्रैल की सुबह साढ़े 9 बजे रानी ग्राउंड, कसुम्पटी के पास देखा गया था. उसके बाद युवक को किसी ने नहीं देखा. ऐसे में परिजनों का आरोप है कि युवक की किसी ने हत्या कर पेड़ से लटका दिया है. परिजनों ने मामले की हाई लेवल जांच करने की मांग की है.

हैरानी की बात ये है कि पुलिस स्टेशन से महज 50 मीटर की दूरी पर युवक का शव पेड़ पर लटका मिला, जिसकी पुलिस पिछले 28 दिनों से तलाश कर रही थी. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि यहां पेड़ पर शव काफी दिनों से लटका था. ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस कर्मी जिस युवक को पूरे प्रदेश में ढूंढ रही थी, उसका शव पुलिस स्टेशन के पास ही पेड़ पर लटका मिला है.

शिमला एसपी संजीव गांधी ने कहा युवक ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या हुई, इसकी जांच की जाएगी. पुलिस इस मामले में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरतेगी. शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, उसके बाद ही मौत के असली कारणों का पता लग पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details