हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि: CM जयराम

By

Published : May 25, 2021, 10:47 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कोविड-19 रोगियों और उनके परिजनों की सहायता करने के आग्रह के सकारात्मक परिणाम आए हैं. पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा जरूरतमंद मरीजों की सहायता के लिए उठाए गए कदमों के प्रेरणादायक उदाहरण सामने आए हैं.

Photo
फोटो

शिमला: पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा जरूरतमंद मरीजों की सहायता के लिए उठाए गए कदमों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे कोरोना संक्रमितों का हौसला बढ़ेगा. मुश्किल की घड़ी में जरूरतमदों की सहायता होगी.

सहायता करने के आग्रह के सकारात्मक परिणाम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कोविड-19 रोगियों और उनके परिजनों की सहायता करने के आग्रह के सकारात्मक परिणाम आए हैं. पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा जरूरतमंद मरीजों की सहायता के लिए उठाए गए कदमों के प्रेरणादायक उदाहरण सामने आए हैं. कांगड़ा जिले के विकास खण्ड, इंदौरा की लोधवां पंचायत के उप-प्रधान विकास चम्बियाल अपने कार्यक्षेत्र में न केवल कोविड-19 संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार स्वयं कर रहे हैं बल्कि उनके परिजनों को होम आइसोलेशन में सुरक्षित रहने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं. वह कोरोना मृतकों के परिजनों को हर जरूरी सामान भी मुहैया करवा रहे हैं.

जरूरतमंदों की सहायता कर प्रेरणास्रोत बने विकास

विकास चम्बियाल उचित मूल्य की दुकानों से राशन खरीद कर जरूरतमंदों के घर पहुंचा रहे हैं. जो लोग कोरोना से ग्रस्त होने के बाद डर और अवसाद से गुजर रहे हैं, वह उनकी काउंसलिंग भी कर रहे हैं. मरीजों का हौसला बढ़ाने के अलावा विकास चम्बियाल लोगों को मास्क, सैनिटाइजर आदि भी बांट रहे हैं. जो व्यक्ति कोरोना के लक्षण महसूस कर रहे हैं, वह उन्हें अपने घर में आइसोलेट होकर जरूरी उपाय करने के लिए जागरूक कर रहे हैं. विकास चम्बियाल द्वारा किए जा रहे मानवीय कार्यों की क्षेत्र के लोगों द्वारा सराहना की जा रही है. वह जरूरतमंदों की सहायता कर अन्य सभी के लिए प्रेरणास्रोत बने हैं.

ये भी पढ़ें:नकली रेमडेसिविर के मामले में हरियाणा पुलिस ने हिमाचल की दवा कंपनी की सील

ABOUT THE AUTHOR

...view details