हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस ने जनता के साथ किया धोखा, सरकार को गारंटियां पूरा करने में 5 साल नहीं कई जन्म लगेंगे- जयराम ठाकुर

By

Published : Mar 23, 2023, 9:09 PM IST

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एक बार फिर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा दस गारंटियां पूरा करने में साल नहीं बल्कि कई जन्म लग जाएंगे.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर.
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर.

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कांग्रेस पर बड़ा बयान.

शिमला:हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को 10 गारंटियां दी थी, लेकिन 3 महीने बीत जाने के बाद कांग्रेस केवल ओपीएस ही बहाल कर पाई है. जबकि महिलाओं को पंद्रह सौ देने की घोषणा को पूरी नहीं कर पाई है. सरकार ने 2 लाख 31 हजार महिलाओं को 1500 देने की अभी घोषणा की है. वहीं, नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने गारंटियों को लेकर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है.

300 यूनिट बिजली देने की बात कांग्रेस ने की थी, लेकिन सरकार बनने के बाद अब इन गारंटियों को पांच सालों में पूरा कर पाना सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में यह तब होगा जब इनकी सरकार चलेगी. क्योंकि कांग्रेस सरकार ने ऐसी परिस्थितियां बना दी है कि इन्हें गारंटी को पूरा करने में साल नहीं कई जन्म लग जाएंगे. तब भी यह गारंटियां कांग्रेस सरकार पूरी नहीं कर पाएगी.

वहीं, वाटर सेस बिल का समर्थन करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि वाटर सेस हरियाणा और पंजाब के पानी पर नहीं है. इसे समझने में कोई गलती हुईं है, लेकिन सरकार ने जो यह निर्णय लिया है इसे लागू करना व्यवहारिक नहीं है. क्योंकि जिन राज्यों ने इसे लागू किया है वहां भी लंबे समय से यह पेचीदगियों में फंसे हुए हैं. ऐसे में हिमाचल में इसे कैसे लागू किया जाएगा. इन प्रश्नों का सरकार को जवाब देना होगा. इसके लागू होने से छोटे हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट पर भी असर पड़ेगा.

इसके अलावा राहुल गांधी को सजा के मामले पर जयराम ठाकुर ने कहा कि कोर्ट ने राहुल गांधी को सजा और जमानत दी है. इससे पहले भी राहुल गांधी और उनका परिवार अनेक मामलों में जमानत पर चल रहा है. आज जब सजा का फैसला हुआ है तो सदन में इसका जिक्र होने से कांग्रेस सरकार को क्या आपत्ति है यह तो कोर्ट का निर्णय है. कांग्रेस बेवजह भाजपा को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहीहै.

ये भी पढ़ें:विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर लगाए झूठ बोलने के आरोप, CM बोले- सदन में मुख्यमंत्री नहीं चेयर जवाब देती है

ABOUT THE AUTHOR

...view details