हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PM मोदी को घेरने के चक्कर में NSUI ने किया धारा 144 का उल्लंघन, आखिर कहां सोई थी पुलिस?

By

Published : Mar 27, 2023, 7:27 PM IST

शिमला में माल रोड और रिज मैदान पर छात्र संगठन NSUI ने मशाल यात्रा निकाली. लेकिन इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर NSUI संगठन को रिज मैदान पर और माल रोड पर मशाल यात्रा निकालने की परमिशन आखिर किसने दी. गौरतलब है कि माल रोड पर और रिज पर सभी प्रकार के प्रदर्शन पर प्रतिबंध है. लेकिन कहते हैं ना कि 'चाचा अपने विधायक हैं' क्योंकि इस समय प्रदेश में इस समय कांग्रेस की सरकार है फिर काहे का डर... (NSUI violates section 144 in shimla)

NSUI Mashal Yatra On Mall Road
रिज मैदान पर NSUI का धरना प्रदर्शन.

रिज मैदान पर NSUI का धरना प्रदर्शन.

शिमला:लोकसभा सचिवालय द्वारा राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द करने पर देश भर में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस के साथ ही अब छात्र संगठन एनएसयूआई भी विरोध में उतर आई है. छात्र संगठन NSUI के कार्यकर्ताओं ने राजधानी शिमला में मशाल जुलूस निकालकर राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने पर अपना विरोध दर्ज किया. NSUI के छात्रों ने शिमला मॉल रोड के शेर-ए-पंजाब से लेकर स्कैंडल पॉइंट होते हुए रिज़ मैदान में स्थापित महात्मा गांधी की मूर्ति तक मशाल यात्रा निकाली. इस दौरान NSUI ने धारा 144 का उल्लंघन भी किया. बता दें कि माल रोड रिज पर प्रदर्शन करने पर प्रतिबंध है.

इस दौरान NSUI के प्रदेश अध्यक्ष छत्तर ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी-अडानी के रिश्ते पर सवाल पूछने वालों और सरकार के खिलाफ बोलने वाले विपक्ष के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर मोदी सरकार संसद को मौन करने की कोशिश कर रही है. छत्तर ठाकुर ने इस घटना को लोकतंत्र की हत्या बताते हुए मोदी को कायर करार दिया.

रिज मैदान पर NSUI का धरना प्रदर्शन.

इस मौके पर NSUI के प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान ने कहा कि देशभर में हिटलरशाही का माहौल बना हुआ है और सरकार द्वारा तमाम लोकतांत्रिक आवाजों को दबाया जा रहा है. आज पूरे देशभर में सड़कों के माध्यम से ही संविधान बचाने की लड़ाई लड़ी जा रही है. NSUI के छात्रों ने मशाल जुलूस के माध्यम से अपने राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को अपना समर्थन व्यक्त किया. इस मौके पर शिमला जिला अध्यक्ष योगेश ठाकुर, सोलन जिला अध्यक्ष, तुषार स्तान, परवीन मिन्हास, वीनू मेहता, रजत पोंटू, योगेश यादव, यासीन भट, सुमनदीप, नितिन देष्टा, चंदन महाजन, मन्नत गोलडी, हार्दिक, सानिध्य, गौरव, आवेश, अक्षिता, रितिका, मीनाक्षी, ऋतु आदि छात्र छात्राएं मौजूद रही.

माल रोड पर NSUI की मशाल यात्रा.

Read Also-करसोग में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, राहुल गांधी के समर्थन में उतरी ब्लॉक कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details