हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

By

Published : Sep 7, 2020, 7:05 AM IST

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र का आज होगा आगाज. एलायंस एयर कंपनी शुरू करेगी चंडीगढ़ से कुल्लू के बीच उड़ानें. दिल्ली समेत 9 शहरों में आज से मेट्रो की शुरुआत. राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर आज होगा सम्मेलन. पढ़ें, आज किन खबरों पर रहेगी नजर.

NEWSTODAY
न्यूजटुडे

मानसून सत्र का आज होगा आगाज

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानूसन सत्र आज से शुरू होगा. 24 मार्च से लागू हुए देशव्यापाी लॉकडाउन के बाद राज्य विधानसभा का यह पहला सत्र होगा.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा. फाइल फोटो

एलायंस एयर कंपनी शुरू करेगी चंडीगढ़ से कुल्लू के बीच उड़ानें

एयर इंडिया लिमिटेड की सहायक एलायंस एयर कंपनी चंडीगढ़ से कुल्लू, हिमाचल प्रदेश के लिए सीधी उड़ान शुरू कर रही है. एलायंस एयर की 70 सीटर एटीआर 72 विमान सेवा आज से शुरू होगी, जोकि सोमवार , मंगलवार, वीरवार और शनिवार के दिन संचालित होंगी.

कॉन्सेप्ट फोटो

दिल्ली समेत 9 शहरों में आज से मेट्रो की शुरुआत

कोरोना संकट के बीच दिल्ली समेत 9 शहरों में आज से मेट्रो की शुरुआत होगी, दिल्ली, नोएडा, चेन्नई, बेंगलुरु, कोच्चि, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद में मेट्रो सर्विस शुरू होने जा रही है.

मेट्रो. फाइल

राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर आज होगा सम्मेलन

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर आज होगा सम्मेलन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री, विश्वविद्यालयों के कुलपति और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी. फाइल फोटो

Covaxin के फेज-2 ट्रायल को मिला अप्रूवल, आज से होगा शुरू

कोरोना वायरस के खिलाफ स्वदेशी वैक्सीन 'Covaxin' के दूसरे चरण के ट्रायल को केंद्र सरकार से अप्रूवल मिल गया है. हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक की 'Covaxin' के दूसरे चरण का ट्रायल आज से शुरू होगा.

कोवैक्सीन. फाइल फोटो

रिया से होगी पूछताछ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो आज फिर रिया चक्रवर्ती से सुशांत डेथ केस के ड्रग कनेक्शन को लेकर पूछताछ करेगा। रिया से रविवार को भी 6 घंटे पूछताछ हुई थी.

रिया से होगी पूछताछ.

बिहार के सीएम नीतीश की वर्चुअल रैली

बिहार के सीएम और जेडीयू के मुखिया नीतीश कुमार आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने दल के चुनाव अभियान का बिगुल फूकेंगे, जदयू मुख्यालय में 'निश्चय संवाद' को संबोधित करेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. फाइल

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई आज से शुरू होगी

ब्रिटेन की अदालत में आज भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मुकदमे की दूसरे चरण की सुनवाई शुरू होगी और वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होगा.

नीरव मोदी. फाइल फोटो

आज होगी झारखंड बीजेपी की वर्चुअल बैठक

आज झारखंड बीजेपी कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक होगी. इस बैठक का उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस बैठक में प्रदेश और देश के कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

जेपी नड्डा. फाइल फोटो

महाराष्ट्र विधानसभा में मानसून सत्र का पहला दिन

कोरोना के बढ़ते केस और सुशांत राजपूत मामले के बीच आज से महाराष्ट्र विधानसभा मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है, माना जा रहा है कि इस सत्र में सुशांत सिंह राजपूत और कंगना रनौत के खिलाफ हुई बयानबाजी का मुद्दा हावी रह सकता है. वहीं, बीजेपी दोनों मुद्दों पर महाराष्ट्र सरकार को सत्र में घेर सकती है.

महाराष्ट्र विधानसभा. फाइल फोटो

ABOUT THE AUTHOR

...view details