हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 14, 2022, 6:26 AM IST

आज इंडोनेशिया के बाली में 17वें जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का आज करेंगे शिलान्यास और लोकापर्ण, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए आज डिंपल यादव अपना नामांकन दाखिल करेंगी, . जानिए और क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY:
NEWS TODAY:

जी-20 शिखर सम्मेलन:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से इंडोनेशिया के बाली में 17वें जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना होंगे. अपने तीन दिवसीय दौरे में पीएम यहां वह खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, डिजिटल परिवर्तन और स्वास्थ्य विषयों पर अलग-अलग तीन सत्रों में भाग लेंगे. बाली शिखर सम्मेलन में नेताओं के स्तर पर तीन कार्य सत्र में पीएम मोदी भाग लेंगे. वैश्विक आर्थिक और राजनीतिक संदर्भ में G20 सम्मेलन का ओर अधिक महत्व बढ़ गया है.

जी-20 शिखर सम्मेलन:

डिंपल यादव करेंगी नामांकन: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी के रूप में अखिलेख यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनाव मैदान में उतारा है, ऐसे में आज डिंपल यादव अपना नामांकन दाखिल करेंगी. वहीं, आज नामांकन के दिन भारी भीड़ उमड़ने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

डिंपल यादव करेंगी नामांकन:

बाल दिवस:14 नवंबर की तारीख (आज) स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है. इस दिन को भारत में ‘बाल दिवस’ के तौर पर मनाया जाता है. इस मौके पर देश में बच्चों के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. वहीं, आज हिमाचल में भी स्कूलों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.

आज बाल दिवस:

ABOUT THE AUTHOR

...view details