हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Today Big News: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Nov 10, 2022, 6:26 AM IST

हिमाचल प्रदेश में आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा. इसके बाद जनसभाएं और अन्य प्रचार बंद हो जाएंगे. केवल डोर-टू-डोर प्रचार ही होगा. हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान किया जाएगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

Today Big News
Today Big News

Himachal Elections 2022: हिमाचल प्रदेश में आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा. इसके बाद जनसभाएं और अन्य प्रचार बंद हो जाएंगे. केवल डोर-टू-डोर प्रचार ही होगा. हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को मतदान किया जाएगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी.

Himachal Elections 2022

हिमाचल में आज दिग्गजों का जमावड़ा: आज हिमाचल प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी-कांग्रेस की ओर से कई दिग्गज मैदान में उतरेंगे. बीजेपी अध्यक्ष नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मैदान में उतरेंगे. वहीं, कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जोर आजमाएंगी.

हिमाचल में आज दिग्गजों का जमावड़ा

सीएम धामी की रैली: वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी आज हिमाचल चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शिमला पहुंचेंगे. यहां रोहडू में धामी की जनसभा और प्रचार कार्यक्रम होगा.

सीएम धामी की रैली

BJP केंद्रीय चुनाव समिति बैठक:गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम को तय करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. ये बैठक दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बुलाई गई है. गुजरात में दो चरण में मतदान होने वाले हैं. पहले चरण के लिए 14 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर पर्चा भरने की आखिरी तारीख है.

BJP केंद्रीय चुनाव समिति बैठक

काशी में प्रधानमंत्री मोदी की जीवनगाथा: वाराणसी के रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में आज (10 से 16 नवंबर तक) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनगाथा पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी. गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के अब तक के सफर आदि का जिक्र पेंटिंग में होगा. इसमें 55 पेंटिंग होंगी. प्रदर्शनी में प्रवेश निशुल्क होगा.

काशी में प्रधानमंत्री मोदी की जीवनगाथा

यूएनएचआरसी में भारत की रिपोर्ट की समीक्षा:जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में 7 से 18 नवंबर तक यूनिवर्सल पीरियोडिक रिव्यू (UPR) वर्किंग ग्रुप का 41वां सत्र आयोजित किया जा रहा है. इस सत्र के दौरान आज चौथे यूपीआर चक्र के लिए भारत की राष्ट्रीय रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी. भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे.

यूएनएचआरसी में भारत की रिपोर्ट की समीक्षा

NEET PG Counselling: नीट पीजी 2022 मॉप-अप राउंड के लिए बढ़ाई गई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आज है. छात्रों को नीट पीजी मॉप-अप राउंड के लिए च्वॉइस फिलिंग के लिए पंजीकरण करना है. वो छात्र जो काउंसलिंग के पहले दो राउंड में सीट सुरक्षित करने में असमर्थ थे, वो मॉप-अप राउंड के लिए पंजीकरण कर सकते हैं.

NEET PG Counselling

T-20 World Cup:आज दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत का इंग्लैंड से एडिलेड में मुकाबला होगा. भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से मैच खेला जाएगा. इससे पहले, फर्स्ट सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान फाइनल में प्रवेश कर चुका है.

T-20 World Cup

ABOUT THE AUTHOR

...view details