हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IIT मंडी ने रिसर्च व विकास सहयोग के लिए मुख्यालय मेंटेनेंस कमांड नागपुर के साथ किया MoU साइन

By

Published : Jan 23, 2023, 7:17 PM IST

आईआईटी मंडी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में रिसर्च और विकास पर सहयोग करने के लिए मुख्यालय मेंटेनेंस कमांड (मुख्यालय एमसी) नागपुर के साथ एक एमओयू पर साइन किए हैं. (IIT Mandi signed MoU with HQ Maintenance Command Nagpur)

IIT Mandi signed MoU with HQ Maintenance Command Nagpur for research.
IIT मंडी ने रिसर्च व विकास सहयोग के लिए मुख्यालय मेंटेनेंस कमांड नागपुर के साथ किया MoU साइन.

मंडी:आईआईटी मंडी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में रिसर्च और विकास पर सहयोग करने के लिए मुख्यालय मेंटीनेंस कमांड (मुख्यालय एमसी) नागपुर के साथ एक एमओयू पर साइन किए हैं. एमओयू पर एवीएम बीजी फिलिप, वीएसएम डीवाईएसएमएसओ मुख्यालय एमसी, नागपुर और डॉ. तूलिका श्रीवास्तव, डीन आईआईटी मंडी ने हस्ताक्षर किए.

सहयोग के बारे में बात करते हुए डॉ. तूलिका श्रीवास्तव, डीन (प्रायोजित अनुसंधान और औद्योगिक परामर्श), आईआईटी मंडी ने आईआईटी मंडी की पूरी टीम और मुख्यालय मेंटीनेंस कमांड को इस एमओयू के रूप में उनके सहयोग को औपचारिक रूप देने के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस एमओयू को साइन करने का मुख्य उद्देश्य इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी विकास में रिसर्च और विकास को बढ़ावा देना है.

IIT मंडी ने रिसर्च व विकास सहयोग के लिए मुख्यालय मेंटीनेंस कमांड नागपुर के साथ किया MoU साइन.

डॉ. तूलिका श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस सहयोग के माध्यम से दोनों संगठन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में पारस्परिक रूप से लाभान्वित होंगे. वहीं, आने वाले समय में दोनों संस्थान इस एमओयू के माध्यम से नई खोज की ओर भी आगे बेढेंगे.

इस एमओयू के तहत आईआईटी मंडी और हेड क्वार्टर मेंटीनेंस कमांड (एचक्यू एमसी) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, ह्यूमन-कंप्यूटर इंटरेक्शन और डिसीजन सपोर्ट सिस्टम के क्षेत्रों में अनुसंधान परियोजनाओं, प्रौद्योगिकी विकास और कौशल विकास के लिए सहयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि यह एमओयू प्रौद्योगिकी विकास को भी सुगम बनाएगा.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला और US में इंडियाना यूनिवर्सिटी पेंसिलवेनिया में MoU साइन

ABOUT THE AUTHOR

...view details