हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU Shimla: बिना मेरिट के B.Com और BSC फाइनल ईयर का परिणाम घोषित, मेरिट लिस्ट जल्द होगी जारी

By

Published : Jul 17, 2023, 8:24 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से बीएससी, बीकॉम के फाइनल ईयर के रिजल्ट को घोषित कर दिया गया है. जारी रिजल्ट में बीएससी की पास परसेंटेज 64.88 फीसदी रही है. वहीं, बीकॉम की पास प्रतिशतता 90.58 फीसदी रही है. पढ़ें पूरी खबर...

HPU Announces BSc BCom final year result
एचपीयू ने बीकॉम फाइनल ईयर का रिजल्ट किया घोषित

शिमला:हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर के बीएससी, बीकॉम का रिजल्ट जारी कर दिया है. अंडर ग्रेजुएट के छात्रों को काफी समय से इस रिजल्ट का इंतजार था. इस बार बीएससी फाइनल ईयर में कुल 6595 छात्र अपीयर हुए थे. जारी रिजल्ट में पास परसेंटेज 64.88 फीसदी रही है. वहीं, बीकॉम में कुल 4987 छात्र बैठे थे और इसकी पास प्रतिशतता 90.58 फीसदी रही है.

जल्द जारी कर दी जाएगी छात्रों की मेरिट लिस्ट:एचपीयू प्रशासन का कहना है कि छात्रों की मेरिट लिस्ट जल्द ही जारी कर दी जाएगी. बता दें कि एग्जाम के रिजल्ट का छात्रों को लंबे समय से इंतजार था. खासकर अंतिम वर्ष के छात्र इस परीक्षा परिणाम को जल्द से जल्द जारी करने की गुहार लगा रहे थे. इसका कारण यह है कि फाइनल ईयर के छात्रों को पीजी कक्षाओं में प्रवेश लेना होता है. इसके साथ ही कई छात्र ऐसे हैं जो बाहरी यूनिवर्सिटी में भी अपनी पढ़ाई करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें फाइनल ईयर की मार्कशीट चाहिए होती है.

'फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों के रिजल्ट बारे में जानकारी वेबसाइट पर भी डाल दी गई है.' :-डॉ. जेएस नेगी, परीक्षा नियंत्रक

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा परिणाम में लगातार देर की जा रही थी. जिसके चलते छात्र,छात्राएं परेशान थे और अब एचपीयू की ओर से यूजी फाइनल ईयर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों का रिजल्ट भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने कहा कि इस बारे में भी जानकारी वेबसाइट पर भी डाल दी गई है.

ये भी पढ़ें:Himachal Pradesh University ने PG की परीक्षाओं को किया स्थगित, खराब मौसम के चलते लिया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details