हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU ने बढ़ाई PHD में एडमिशन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

By

Published : Feb 9, 2023, 2:03 PM IST

एचपीयू के 25 विभागों में पीएचडी की 173 सीटें भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को एक हफ्ते बढ़ा दिया गया है. अब 15 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं. (PHD in HPU) (PHD in Himachal Pradesh University) (PHD Admission in HPU) (HPU extends admission date for PHD)

HPU ने बढ़ाई PHD में एडमिशन की तारीख,
HPU extends admission date for PHD

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पीएचडी करने वाले शोधार्थियों के लिए अच्छी खबर है. एचपीयू ने PHD में प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. अब अप्लाई करने की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ाई गई है कोई भी छात्र जो हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पीएचडी करना चाहता है वह 15 फरवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है.

जानकारी के अनुसार HPU के 25 विभागों में पीएचडी की 173 सीटें भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 7 फरवरी थी जिसे अब एक हफ्ते बढ़ाकर 15 फरवरी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी गई है. सत्र 2022-23 के लिए विश्वविद्यालय के 25 विभागों में पीएचडी के लिए आवेदन किया जा सकता है. ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म भरने के बाद प्रवेश परीक्षा होगी, जिसकी तारीख आने वाले दिनों में घोषित की जाएगी.
डीन ऑफ स्टडीज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रो. कुलभूषण चंदेल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में 25 विषय मे पीएचडी करवाई जाती है जिसके लिए विश्वविद्यालय प्रति वर्ष प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है. प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही पीएचडी में एनरोलमेंट होती है. पहले आवेदन करने की तिथि 7 फरवरी थी लेकिन छात्रों की ओर से इस तारीख को बढ़ाने की मांग की गई थी. जिसके बाद एचपीयू प्रशासन ने छात्रों को बड़ी राहत देते हुए आवेदन की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें: सुकन्या समृद्धि योजना: आज से डाकघर में खोले जा रहे बेटियों के खाते, कल तक रहेगी सुविधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details