हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU Executive Council Meeting: एचपीयू के ईसी बैठक में बीएड रोस्टर पास, काउंसलिंग प्रक्रिया हो सकेगी प्रारंभ

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 29, 2023, 10:41 PM IST

हिमाचल प्रदेश विवि में कार्यकारी परिषद की बैठक मंगलवार को विवि के कुलपति आचार्य सत प्रकाश बंसल की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस दौरान बैठक में स्थाई समिति के अकादमिक परिषद के सभी मुद्दों को पास किया गया है. साथ ही बीएड रोस्टर को पास किया गया. (HPU Executive Council Meeting)

EC meeting at Himachal Pradesh University
हिमाचल विश्वविद्यालय की कार्यकारिणी परिषद की बैठक

शिमला:हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में मंगलवार को कार्यकारिणी परिषद की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में में कई निर्णय लिए गए. जहां बीएड रोस्टर को पास किया गया. वहीं, स्थाई समिति के अकादमिक परिषद के सभी मुद्दों को पास किया गया. साथ ही सहायक कुल सचिव की सात पोस्ट को प्रमोशन द्वारा भरने का निर्णय लिया गया. कुलपति आचार्य सत प्रकाश बंसल की अध्यक्षता में यह मीटिंग संपन्न हुई. बता दें, आपदा के बाद यह पहली बैठक हुई जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं.

बीएड रोस्टर को किया गया पास:दरअसल, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलपति आचार्य सत प्रकाश बंसल की अध्यक्षता में हुई बैठक में बीएड रोस्टर को पास किया गया. इस निर्णय से बीएड करने वाले छात्रों की काउंसलिंग प्रारंभ हो सकेगी. वहीं, बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने यहायक कुलसचिव की सात पदों को पदोन्नति उपरान्त भरने का निर्णय लिया.

बैठक में लिए गए निणर्य

  • कार्यकारिणी परिषद ने बीएड के रोस्टर को पास किया, जिससे बीएड करने वाले विद्यार्थियों की काउंसलिंग प्रारम्भ की जा सकेगी.
  • कार्यकारिणी परिषद ने स्थायी समिति के अकादमिक परिषद के सभी मुद्दों को पास किया.
  • कार्यकारिणी परिषद ने यहायक कुलसचिव की सात पदों को पदोन्नति उपरान्त भरने का निर्णय लिया.


आपदा के बाद पहली बार हुई EC बैठक:विश्वविद्यालय में कार्यकारिणी परिषद की बैठक आपदा के बाद पहली बार हुई है. बता दें, 14 अगस्त को भारी बारिश के दौरान समर हिल शिव बावड़ी मंदिर में भारी लैंडस्लाइड होने के कारण मंदिर ध्वस्त हो गया था मंदिर में विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी मौजूद थे जिनकी मौत हो गई थी. इस घटना में जहां विश्वविद्यालय के एक असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मानसी की मौत हुई थी, वहीं प्रोफेसर पीएल शर्मा की भी मौत हो गई थी, जिससे विश्वविद्यालय में शोक की लहर है.

ये भी पढ़ें:Himachal Pradesh University ने PG की परीक्षाओं को किया स्थगित, खराब मौसम के चलते लिया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details