हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: 11 अप्रैल तक मौसम रहेगा साफ, तापमान में बढ़ोतरी से होगा गरमी का अहसास

By

Published : Apr 6, 2023, 7:16 AM IST

हिमाचल में अब लोगों को कुछ दिन बारिश और बर्फबारी से जहां राहत मिलेगी.वहीं, तापमान में बढ़ोतरी होने से गरमी का अहसास भी होगा. मौसम विभाग ने 11 अप्रैल तक मौसम साफ रहने की बात कही है.(himachal weather update)

Himachal Weather Update
Himachal Weather Update

शिमला:हिमाचल प्रदेश में आगामी कुछ दिन बारिश ओलावृष्टि से राहत मिलेगी. प्रदेश में 6 दिन तक मौसम साफ बना रहेगा. मौसम विभाग ने 11 अप्रैल तक मौसम साफ रहने के आसार जताए हैं .मध्यवर्ती और ऊपरी क्षेत्रों में के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की बात मौसम विभाग ने कही है. बुधवार को शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम पूरी तरह से साफ बना रहा और दिन भर धूप खिली रही जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई.

तापमान में होगी बढ़ोतरी:कुछ दिनों से अप्रैल महीने में भी लोगों को गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा था,लेकिन अब मौसम साफ होने से तापमान में बढ़ोतरी होगी. आगामी 2 दिन तक मौसम साफ रहने से तापमान बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि प्रदेश में 11 अप्रैल तक मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है. मौसम साफ रहने से तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. बीते 24 घंटों से ज्यादा समय से हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ बना हुआ है.

ओलावृष्टि से कई क्षेत्रों सेब के पेड़ों को नुकसान:बता दें कि बीते 1 सप्ताह से प्रदेश में बारिश ओलावृष्टि हो रही थी, जिससे तापमान में भी गिरावट आने से नकदी फसलों को भी नुकसान हो रहा था. ओलावृष्टि से कई क्षेत्रों सेब के पेड़ों को नुकसान हुआ. वहीं, मौसम साफ होने से किसान बागवानों ने भी राहत की सांस ली है. मौसम खुलने से अब सेब की फ्लावरिंग के भी रफ्तार पकड़ने की संभावना रहेगी.बता दें कि मार्च-अप्रैल की शुरुआत में प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा. इसके चलते ठंड का असर भी दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें :हिमाचल में 1 अप्रैल तक मौसम खराब, 31 मार्च को बारिश और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details