हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला सहित प्रदेश में बारिश का दौर शुरू, 9 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट

By

Published : May 31, 2023, 10:15 AM IST

हिमाचल में आज राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश को लेकर सुबह 11 बजे तक 9 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

hailstorm in himachal
hailstorm in himachal

शिमला:शिमला सहित प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है. सुबह से शिमला में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शिमला सिरमौर, सोलन, बिलासपुर, ऊना, चंबा, हमीरपुर ,मंडी और कांगड़ा के अधिकतर क्षेत्र में 11 बजे तक बारिश होने के संभावना जताई है. इस दौरान कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

हिमाचल में दो जून तक मौसम खराब: विभाग ने दो जून तक प्रदेश में मौसम खराब रहने की बात कही है.प्रदेश में हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है ,जिससे लोगों को गर्म कपड़े पहन कर ही घरों से निकलना पड़ रहा है. सुबह से हो रही बारिश के चलते स्कूल जाने वाले बच्चों और कार्यालय को जाने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा.

तापमान गिरने से लोगों को गरमी से मिली राहत:मौसम विभाग की निदेशक सुरेंद्र पॉल का कहना है कि प्रदेश में अधिकतर हिस्सों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 जून तक मौसम खराब बना रहेगा. प्रदेश में हो रही बारिश से तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की की गई. आने वाले दिनों में बारिश होने से तापमान में और भी गिरावट आएगी.

पर्यटकों को खरीदना पड़ रहे गर्म कपड़े:बता दें प्रदेश में मई महीने में कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है ,जिसके चलते तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. राजधानी शिमला में बीते दिन न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई और कई सालों का रिकॉर्ड भी टूट गया. वहीं, आने वाले दिनों में बारिश का दौर जारी रहने से अधिकतम तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जा सकती है. तापमान में आ रही गिरावट से ठंड में भी इजाफा हो गया और बाहरी राज्यों से शिमला घूमने आ रहे पर्यटकों को गर्म कपड़े खरीदने पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें :हिमाचल में बर्फबारी से तापमान में गिरावट, प्रदेश में कल रहेगा मौसम साफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details