हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather: हिमाचल में फिर बदला मौसम का मिजाज, दो दिनों तक बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 23, 2023, 5:22 PM IST

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. अगले दो दिनों तक हिमाचल में मौसम खराब रहने वाला है. मंगलवार को भी ऊंचाई वाले इलाके में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश की आशंका जताई जा रहा है. पढ़िए पूरी खबर....(Himachal Weather) (Himachal Rain) (Snowfall Alert in Himachal).

himachal
हिमाचल में फिर बदला मौसम का मिजाज

शिमला:हिमाचल प्रदेश में पिछले चार दिनों से मौसम साफ था, लेकिन आज एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया. शिमला में सुबह आज धूप निकली थी, लेकिन दोपहर बाद बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बर्फबारी और बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र ने 48 घंटे तक मौसम खराब रहने की आशंका जताई है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार हिमाचल प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को मौसम खराब रहने की आशंका है. मौसम विभाग ने मंगलवार से प्रदेश के ऊचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश की आशंका जाहिर की है. हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 48 घंटे तक मौसम खराब बने रहने की आशंका है.

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो 4 दिन तक मौसम साफ रहने के बाद 24 अक्टूबर से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल जाएगा. सोमवार को सुबह से शिमला में धूप खिली थी, लेकिन दोहपर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली ओर बारिश शुरू हो गई. बारिश होने से तापमान में भी काफी गिरवाट दर्ज की जा रही है.

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के वैज्ञानिक बुई लाल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटे तक कुछ स्थानों पर बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रो में बर्फबारी होने की आशंका है. वहीं, आज हुई बारिश के चलते तापमान में हल्की सी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि, यह तापमान सामान्य के आसपास ही रिकॉर्ड किया जा रहा है.

शिमला में न्यूनतम तापमान सामान्य चल रहा है. आने वाले दिनों में भी तापमान में कोई ज्यादा गिरावट की संभावना नहीं है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में मंगलवार के बाद चार दिन तक मौसम साफ रहेगा और 29 अक्टूबर को दोबारा मौसम खराब रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें:Kullu Dussehra 2023: दशहरा उत्सव के दौरान कुल्लू के आस पास चलेंगी अतिरिक्त 20 इलेक्ट्रिक बसें

ABOUT THE AUTHOR

...view details