हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में बारिश से मिलेगी राहत, लेकिन ये खतरा अभी नहीं टला

By

Published : Aug 16, 2023, 4:43 PM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने ऐसी तबाही मचाई कि कई लोगों की जान चली गई. वहीं, आने वाले एक हफ्ते तक मानसून कमजोर रहेगा. बारिश में कमी होगी, लेकिन बारिश रुकते ही लैंडस्लाइड की घटनाएं बढ़ने लगती हैं. पढ़ें पूरी खबर... (Himachal Pradesh Weather).

himachal pradesh weather
हिमाचल प्रदेश में बारिश से मिलेगी राहत

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से अब एक सप्ताह तक राहत मिलने वाली है. प्रदेश में एक सप्ताह तक मौसम विभाग ने मानसून के कमजोर पड़ने की संभावना जताई है. प्रदेश में आज दूसरे दिन भी मौसम साफ बना रहा. जिससे काफी ज्यादा राहत लोगों को मिली है. बीते चार दिनों में प्रदेश में जमकर बारिश हुई. जिससे भारी नुकसान भी देखने को मिला. शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड की घटनाएं सामने आई हैं. वहीं, आगामी दिनों में बहुत कम बारिश की संभावना जताई गई है. बुधवार को शिमला सहित प्रदेश भर में मौसम साफ बना हुआ है.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ गया है बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में बारिश में काफी कमी आई है प्रदेश में आगामी एक सप्ताह तक मौसम साफ रहने की संभावना है और इस दौरान बारिश होने के आसार हैं. 19, 20 और 21 अगस्त को कुछ एक स्थान पर भारी बारिश की संभावना है, लेकिन ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा. हालांकि उन्होंने कहा कि मौसम साफ रहने के बाद लैंडस्लाइड होने की भी ज्यादा संभावनाएं बनी हैं.

बता दें हिमाचल प्रदेश में बीते 4 दिनों से बारिश ने जमकर कहर बरपाया और शिमला मंडी कांगड़ा में काफी ज्यादा नुकसान देखने को मिल रहा है. राजधानी शिमला में 3 दिन में 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं. समरहिल में शिव मंदिर में हुए लैंडस्लाइड में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है और अभी तक 13 शव निकाले गए हैं, जबकि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

ये भी पढ़ें-Shimla Krishna Nagar Landslide Rescue: दूसरे दिन भी कृष्णा नगर में रेस्क्यू जारी, अब तक मलबे से 2 शव बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details