हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Pradesh University ने PG की परीक्षाओं को किया स्थगित, खराब मौसम के चलते लिया फैसला

By

Published : Jul 13, 2023, 7:52 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए जारी डेटशीट को वापस ले लिया है. अब इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Himachal Pradesh University
Himachal Pradesh University

शिमला:हिमाचल प्रदेश में बीते सप्ताह कोई भारी बारिश का नुकसान प्रदेशवासियों को तो उठाना ही पड़ रहा है अब उसके दूरगामी परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं. मौसम के कारण प्रदेश विश्वविद्यालय ने कई परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने वर्तमान में मौसम के कारण उत्पन्न हुई स्थिति को देखते हुए स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए जारी डेटशीट को वापस ले लिया है. अब इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इन परीक्षाओं की डेटशीट अलग से जारी की जाएगी. परीक्षा नियंत्रक की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

नोटिफिकेशन की कॉपी.

वहीं, ग्रामीण विद्यालय प्रशासन ने MA ग्रामीण विकास और अर्थशास्त्र में प्रवेश के लिए दी गई परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसके अलावा अंग्रेजी में पीएचडी करने के लिए लिए गई प्रवेश परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया है और हिंदी में पीएचडी करने के लिए घोषित किए गए परिणाम की काउंसलिंग तिथि भी तय कर दी है. MA हिंदी में पीएचडी के लिए काउंसलिंग की तिथि 19 जुलाई तय की गई है.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस 22 जुलाई को बनाया जाना है. इसमें विश्वविद्यालय के कुलाधिपति और प्रदेश के राज्यपाल मुख्य अतिथि ही होंगे. इनके अलावा स्थानीय विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. विश्वविद्यालय के सभागार में यह कार्यक्रम किया जाना प्रस्तावित है.

ये भी पढे़ं-सावधान! हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, नदी नालों से दूर रहें लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details