हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दिल्ली पहुंचे पूर्व CM जयराम ठाकुर, PM मोदी और जेपी नड्डा से की मुलाकात, बताया क्यों हारे चुनाव ?

By

Published : Dec 20, 2022, 8:32 PM IST

Updated : Dec 20, 2022, 8:41 PM IST

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भेंट की. इस दौरान जयराम ठाकुर ने चुनाव हारने के कारणों की रिपोर्ट उन्हें (Jairam Thakur gave election feedback to PM Modi) सौंपी और उन्हें चुनाव हारने के कारण बताए.

पीएम मोदी से मिले जयराम ठाकुर
पीएम मोदी से मिले जयराम ठाकुर

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Election) में मिली हार के बाद अब भाजपा मंथन कर रही है. प्रदेश में चुनाव हारने के बाद प्रदेश के बड़े नेता दिल्ली आलाकमान को अपनी रिपोर्ट दे रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात (Jairam thakur Meet PM Modi in Delhi) की. इस दौरान जयराम ठाकुर ने चुनाव हारने के कारणों की रिपोर्ट उन्हें (Jairam Thakur gave election feedback to PM Modi) सौंपी.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष को विधानसभा चुनाव में मिली हार के कारण गिनवाए. इसमें सबसे बड़ा कारण पुरानी पैंशन बहाली रहा. जिसके चलते कर्मचारियों में पूर्व सरकार के खिलाफ नाराजगी रही और इसका नुकसान बीजेपी को चुनाव में हुआ. दूसरा बड़ा कारण पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ अपनी ही पार्टी के नेताओं का चुनाव लड़ना रहा. जिससे पार्टी को 21 स्थानों पर बगावत का सामना करना पड़ा.

पार्टी कई स्थानों पर भीतरघात के कारण भी हारी. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के बाद अब कई भीतरघात करने वाले नेताओं पर शीघ्र गाज गिर सकती है. इसके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई बड़े नेता दिल्ली में मौजूद हैं और पार्टी आलाकमान उनसे भी प्रदेश में चुनाव क्यों हारे, इसको लेकर जानकारी जुटा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी सार्थक बैठक हुई. इस दौरान उन्होंने जहां बीते पांच वर्षों में किए गए जनहित से जुड़े कार्यों से अवगत करवाया, वहीं चुनाव परिणाम को लेकर भी चर्चा की.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश से विशेष स्नेह रखते हैं, इसलिए प्रदेशवासियों के कल्याण हेतु उनका सहयोग निरंतर मिलता रहेगा. पूर्व सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश भाजपा जनसेवा का यह क्रम निरंतर जारी रखेगी. भाजपा विपक्ष की भूमिका मजबूती के साथ निभाएगी. राज्य के विकास को थमने नहीं दिया जाएगा और हर कार्य में पारदर्शिता रहे, इसके लिए विधानसभा के अंदर तथा बाहर आवाज उठाई जाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वासन दिया है की हिमाचल के लोगों को केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिलता रहेगा.

ये भी पढे़ं:HP Govt Order: बिजली बोर्ड के 32 दफ्तर डिनोटिफाई, 6 माह पहले जयराम सरकार ने खोले थे दफ्तर

Last Updated : Dec 20, 2022, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details