हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम को सुक्खू का जवाब: खुशी हुई CM कैबिनेट बैठक टाल हमीरपुर पहुंचे, बताया क्यों मंच से लिया था धूमल का नाम

By

Published : May 31, 2022, 8:41 AM IST

Updated : May 31, 2022, 9:20 AM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अब अपनी प्रतिक्रिया (Sukhwinder Singh Sukhu on CM Jairam thakur) दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हमीरपुर आए और कहा कि सुक्खू क्या बोलते हैं, मुझे नहीं पता. लेकिन, मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी बात पर कैबिनेट की बैठक को स्थगित कर वह धूमल जी पारिवारिक कार्यक्रम में पहुंचे. पढ़ें पूरी खबर..

Sukhwinder Singh Sukhu
सुखविंदर सिंह सुक्खू

हमीरपुर:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अब अपनी प्रतिक्रिया (Sukhwinder Singh Sukhu on CM Jairam thakur) दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हमीरपुर आए और कहा कि सुक्खू क्या बोलते हैं, मुझे नहीं पता. लेकिन, मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी बात पर कैबिनेट की बैठक को स्थगित कर वह धूमल जी पारिवारिक कार्यक्रम में पहुंचे. नादौन में जनसभा को संबोधित करते हूए सुक्खू ने कहा कि सीएम जयराम को वह और भी स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि उन्होंने क्या कहा और किस संदर्भ में कहा.

कांग्रेस पार्टी पर जब जयराम ठाकुर चार-चार कार्यकारी अध्यक्षों पर उंगली उठाते हैं, तो उस संदर्भ में उन्होंने यह बात कही थी. उन्होंने कहा कि भाजपा को धूमल ने साल 1998 में प्रदेश में पहली दफा सत्ता में लाया था. उन्होंने यही कहा था कि सीएम कांग्रेस पर उंगली उठाते हैं, लेकिन जिस व्यक्ति ने भाजपा को प्रदेश में स्थापित किया हो उनके कहने से छोट-छोटे काम भी भाजपा सरकार में नहीं हो रहे हैं. सूक्खू ने कहा कि जो पार्टी अपने पूर्व मुख्यमंत्रियों का मान सम्मान नहीं करती हों उसके नेताओं को दूसरे दल पर सवाल उठाने को कोई हक नहीं है.

सुखविंदर सिंह सुक्खू .

सीएम बताए शांता के दिखाये काले धब्बे को कब धोएंगे:सुक्खू ने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर (Himachal Police paper leak case) लीक मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के प्रदेश के इतिहास और भाजपा सरकार में काला धब्बा करार दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने बयान देकर अपनी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. वह जानना चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच कर सीएम इस काले धब्बे को कब धोएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस बयान पर भी अपना स्पष्टीकरण देना चाहिए. आगामी विधानसभा चुनावों (Himachal assembly election 2022) में आम जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर उतरेगी और पार्टी निस्वार्थ भाव से जनता के लिए काम करेगी.

सुक्खू ने धूमल के बाद शांता का नाम भी जोड़ा:गौरतलब है कि कांग्रेस में हुए बड़े फेरबदल के बाद सुक्खू को हाईकमान से अहम जिम्मा मिला है. ऐसे में सुक्खू सीएम जयराम ठाकुर पर लगातार निशाना साधते हुए नजर आ रहे है. पूर्व मुख्यमंत्रियों धूमल और शांता के बहाने वह सीएम जयराम ठाकुर पर खूब निशाना साध रहे है. सुक्खू खासकर हमीरपुर और कांगड़ा में धूमल और शांता के बहाने भाजपा सरकार को घेरने का एक भी मौका नहीं चूक रहे हैं. पिछले कई दिनों से धूमल, जयराम और सुक्खू के बयानों का सिलसिला जारी है. अब चुनावी साल के इस जुबानी सियासी दंगल में सुक्खू ने शांता कुमार की नाम भी जोड़ दिया है.

धूमल भी सुक्खू को दे चुके हैं जवाब: हमीरपुर को केंद्र बनाकर शुरू हुए चुनावी साल के इस जुबानी दंगल में धूमल भी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. सुक्खू के बयान पर पलटवार कर धूमल ने कहा था कि सुक्खू ने उन्हें ऐसा कोई काम नहीं बताया जो सरकार ने उनके बोलने पर पूरा नहीं किया हो. सूक्खू के बयान पर धूमल ने यह स्पष्ट किया था कि उन्हें प्रदेश सरकार से कोई शिकायत नहीं है.

Last Updated : May 31, 2022, 9:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details