हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में भारी बारिश और ओलावृष्टि, शाम 5 बजे तक हिमाचल के 6 जिलों के लिए अलर्ट

By

Published : May 25, 2023, 3:41 PM IST

Updated : May 25, 2023, 4:52 PM IST

Heavy rain and hailstorm in Shimla
शिमला में भारी बारिश और ओलावृष्टि ()

हिमाचल प्रदेश में मौसम के बदलते ही लोगों ने राहत की सांस ली है. लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन बारिश और ओलावृष्टि की वजह से सेब की फसल को नुकसान हुआ है. वहीं, हिमाचल के कुछ जिलों के लिए आगामी 3 घंटों कर अलर्ट जारी किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

शिमला:हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद वीरवार को शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. शिमला शहर में बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में जलकर ओलावृष्टि हो रही है. जिससे सेब की फसलों को नुकसान हुआ है.

मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटों तक प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के 6 जिलों बिलासपुर, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन और आसपास के अन्य जिलों के इलाकों में गर्जना के साथ बारिश और तेज हवा और ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है. प्रदेश में हो रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन ओलावृष्टि होने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

शिमला में भारी बारिश और ओलावृष्टि

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. जिसके चलते आगामी 3 दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान छह जिलों को लेकर ओलावृष्टि और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बारिश होने से तापमान में भी काफी कमी दर्ज की जा रही है.

शिमला में भारी बारिश और ओलावृष्टि

बता दें कि प्रदेश में बीते 1 सप्ताह से मौसम साफ रहने से तापमान में काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी. जिसके चलते गर्मी से हाल बेहाल हो गए थे और मैदानी इलाकों में दिन के समय बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. बारिश होने से तापमान में कमी आने से गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी.

Read Also-HPBOSE 10th Result: दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित, 89.7 फीसदी रहा रिजल्ट

Last Updated :May 25, 2023, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details