हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने दिए संकेत, सरसों के तेल पर सब्सिडी देने के लिए किए जाएंगे प्रयास

By

Published : Jun 14, 2021, 9:54 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 11:13 AM IST

सरसों के बढ़े दाम पर खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि सरसों के तेल पर सब्सिडी दिलवाने को लेकर वह प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की देखरेख में सभी विकासात्मक कार्यों को गति मिली है.

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग
खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग

बिलासपुर: हिमाचल में आसमान छू रहे सरसों के तेल पर खाद्य आपूर्ति विभाग कुछ राहत देने के प्लान में है. खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि सरसों के तेल पर सब्सिडी दिलवाने को लेकर वह प्रयास कर रहे हैं. इस संदर्भ में वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ भी बात करेंगे.

'जल्द ही सरसों तेल पर मिलेगी सब्सिडी'

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि आज से 10 साल पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तो दालों के रेट 150 के पार थे. लेकिन आज पूरे देश में महामारी जैसे हाल में भी दालों के रेट 100 रुपये से कम हैं, तब भी विपक्ष महंगाई का राग अलाप रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सरसों के तेल पर सब्सिडी दिलवाकर इसको सस्ता करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

सरसों तेल महंगा होने से लोगों में रोष

गौरतलब है कि सरसों का तेल इन दिनों दालों से भी अधिक महंगा हो गया है. वर्तमान हालात में खाद्य पदार्थो में सबसे महंगा सरसों का तेल हो गया है. इसको लेकर आम जनता में भी काफी आक्रोश देखा गया है. ऐसे में अब खाद्य आपूर्ति विभाग कुछ राहत भी देने जा रहा है.

वीडियो.

'विकास कार्यों को मिली है गति'

विभागीय सूत्रों के अनुसार दालों के दाम भी कम होने के कयास लगाए जा रहे हैं. खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की देखरेख में सभी विकासात्मक कार्यों को गति मिली है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में 15 अगस्त को लागू होगा सिटीजन चार्टर: पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर

Last Updated : Jun 15, 2021, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details