हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla Crime News: शादी का झांसा देकर महिला प्रोफेसर से दुष्कर्म, आरोपी और पीड़िता दोनों शादीशुदा

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 26, 2023, 6:57 AM IST

हिमाचल प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों के मामलों में आए दिन इजाफा हो रहा है. ताजा मामले में राजधानी शिमला में एक कॉलेज की महिला असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता ने महिला पुलिस थाना शिमला में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. (Shimla Crime News)

Shimla Crime News
शिमला में शादी का झांसा देकर महिला प्रोफेसर से दुष्कर्म

शिमला: राजधानी शिमला में महिलाओं के प्रति अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन राजधानी में दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं. शिमला में अब यह मामले बड़े स्तर पर भी सामने आने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला शिमला के कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ पेश आया है. पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत शिमला पुलिस को दी और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म: जानकारी के अनुसार राजधानी शिमला में एक कॉलेज की महिला असिस्टेंट प्रोफेसर से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता ने पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पीड़िता की शिकायत के आधार पर महिला पुलिस थाना शिमला में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

पहले से थे शादीशुदा: मामले के अनुसार पीड़िता और आरोपी दोनों शादीशुदा हैं. पीड़िता द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक साल 2019 में उसकी आरोपी से मुलाकात हुई थी. कुछ समय बाद आरोपी ने उसे यह कहते हुए शादी करने का झांसा दिया कि वह अपने पति से तलाक ले और इसके बाद वह उससे शादी कर लेगा. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि साल 2020 से लेकर फरवरी 2023 तक आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया और अब शादी करने से इंकार कर रहा है.

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज: महिला पुलिस थाना शिमला में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. शिमला पुलिस के अनुसार मामले में उचित कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मामले की पुष्टि एसपी संजीव गांधी ने की है.

ये भी पढ़ें:Himachal News: नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म मामले में दोषी को 25 साल कैद की सजा और 1 लाख रुपये का जुर्माना, बिहार का रहने वाला है दरिंदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details