हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Rohit Thakur visited Navar: रोहित ठाकुर ने किया नावर क्षेत्र का दौरा, घांसीधार-खदराला सड़क निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 10:11 PM IST

हिमाचल के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शिमला जिले रोहड़ू उपमंडल के नावर क्षेत्र घांसीधार-खदराला सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान रोहित ठाकुर ने कहा कि इस सड़क के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है. वहीं, इस बीच शिक्षा मंत्री ने PWD के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. पढ़ें पूरी खबर.. (Rohit Thakur visited Navar)

Rohit Thakur visited Navar in shimla
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का नावर क्षेत्र दौरा

शिमला:शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर रविवार को रोहड़ू उपमंडल के नावर क्षेत्र पहुंचे. जहां उन्होंने नावर क्षेत्र में घांसीधार-खदराला सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, ताकि सड़क का कार्य शीघ्र पूर्ण हो सके. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस सड़क के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है. शिक्षा मंत्री ने ग्राम पंचायत कुठाडी के टुटुपानी में एचपीएमसी द्वारा स्थापित पैकिंग-ग्रेडिंग हाउस का निरीक्षण किया और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार बागवानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बागवानों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिससे ग्रामीण परिवेश के लोगों को लाभ मिल सके और उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके.

'पीएमजीएसवाई के तहत 300 करोड़ स्वीकृत':रोहित ठाकुरने बताया कि जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 300करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं. जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा और किसानों को अपने उत्पाद फल मंडियों में पहुंचने में कोई असुविधा नहीं होगी. इसके अलावा क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं शिक्षा के ढांचे को सुदृढ़ बनाया जा रहा है, ताकि घर द्वार पर लोगों को सुविधा उपलब्ध हो सके. रोहित ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने आपदा के समय प्रभावित लोगों का दुख साझा किया और राहत राशि प्रदान करते समय मानवीय स्वरूप को प्राथमिकता प्रदान की.

पुजारली-3 के फरोग गांव में सामुदायिक केंद्र का किया शिलान्यास:शिक्षा मंत्री ने ग्राम पंचायत पुजारली नंबर 3 के फरोग गांव में 15 लाख रुपये से निर्मित होने वाले सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया और महासू देवता मंदिर को 2 लाख रुपये की राशि प्रदान की. उन्होंने वहां पर स्थानीय लोगों की जन समस्याएं सुनी और उनका त्वरित निवारण भी किया.

पुजारली-4 के टिकरी गांव में सामुदायिक केंद्र का किया शिलान्यास:रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत पुजारली नंबर 4 के टिकरी गांव में 20 लाख रुपये से निर्मित होने वाले सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया. रोहित ठाकुर ने युवक मंडल टिकरी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. उन्होंने राज्य में इस खेल को बढ़ावा देने का आश्वासन दिया और युवक मंडल के सदस्यों को 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की.

ये भी पढ़ें:कोई देश को तोड़ने का प्रयास करेगा तो फोड़ेगा भारत- अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details